logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

टैंकर घोटाला: मंत्री कपिल मिश्रा ने एसीबी के लेटर के जवाब में लिखा लंबा ख़त, लिखा- शीला दीक्षित को गिरफ़्तार करके करो पूछताछ

उन्होंने इस लेटर में टैंकर मामले में बिना डर के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को गिरफ़्तार करके पूछताछ करने की नसीहत दी है। आपको बता दें कि और क्या लिखा है कपिल मिश्रा ने इसमें, जानने के लिए नीचें पढ़े पूरी चिट्ठी-

Updated on: 24 Sep 2016, 06:49 PM

नई दिल्ली:

पानी के टैंकर मामले में एसीबी की भेजी गई चिट्ठी के जवाब देते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल शर्मा ने एक लंबा लेटर लिखा है। उन्होंने इस लेटर में टैंकर मामले में बिना डर के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को गिरफ़्तार करके पूछताछ करने की नसीहत दी है। आपको बता दें कि  और क्या लिखा है कपिल मिश्रा ने इसमें, जानने के लिए नीचें पढ़े पूरी चिट्ठी-

मंत्री कपिल मिश्रा का एसीबी को ख़त-

आपका पत्र मिला। पत्र में आपने मुझे शिकायतकर्ता बताते हुए मेरे ही लिखे एक letter की कॉपी लगाकर वापस भेज दी है।
टैंकर घोटाले में शिकायतकर्ता होने के नाते मैं यह कहना चाहता हूँ कि इस पत्र में जो जानकारी आप चाहते है वो जानकारी पूरे विस्तार से आपके कार्यालय में आकर दिनांक 04/07/16 को मैं दे चुका हूँ।
जिस दिन इस शिकायतकर्ता के साथ, आरोपी की तरह चारों तरफ से घेर कर आप और आपके लगभग 7 बड़े अधिकारियों ने कई घंटे तक पूछताछ की थी, उस दिन इस सवाल, व ऐसे अनेक सवालों का मौखिक और लिखित दोनों जवाब मैं देकर आया था।
उस दिन मैंने आपसे पूछा भी था कि आखिर इस मामले की प्रमुख आरोपी शीला दीक्षित के बारे में न पूछकर आप बार बार वर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम क्यों मुझसे सुनना चाहते हो। उस दिन भी मैंने ये आशंका जताई थी, मौखिक और लिखित दोनों तरह से, कि आप शीला दीक्षित को बचाना चाहते हो। आपको डर है कि शीला दीक्षित या अन्य शीला सरकार के समय के किसी आरोपी को अगर आपने अपने दफ्तर बुलाकर पूछताछ की तो आपकी नौकरी चली जायेगी।
आज मुझे ACB दफ्तर में बुलाकर पूछताछ किये लगभग तीन महीने होने को आये परंतु आज तक आपने शीला दीक्षित को बैठाकर, आरोपियों की तरह पूछताछ करने की हिम्मत नहीं दिखायी है।
एक शिकायतकर्ता के तौर पर मैं यह स्पष्ट कह सकता हूँ, की आपकी नियत मुझे ठीक नहीं लगती। ऐसा लगता है आप किस भी तरह, येन केन प्रकारेण अरविन्द केजरीवाल जी पर एक और FIR करने के दबाव में है। आप बार बार केवल अरविन्द जी को लेकर ही सवाल पूछते है।
पूरी रिपोर्ट में एक जगह भी अरविन्द केजरीवाल जी के नाम का जिक्र तक नहीं है। जबकि उसी रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा है कि शीला दीक्षित आरोपी है।
फिर भी आप बार बार केवल किसी न किसी तरह अरविन्द केजरीवाल के बारे में सवाल पूछने लगते हो।
अभी दो दिन पहले महिला आयोग वाले मामले में FIR में अरविन्द केजरिवाल जी का नाम आया और फिर बाद में आपके बॉस मीणा जी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल जी को लेकर कोई जरा सा भी सबूत नहीं है, उन पर कोई मामला बनता ही नहीं पर फिर भी FIR में उनका नाम डाला गया है। ये बयान ये दिखाता है कि ACB भयानक दबाव में है कि किसी भी तरह भ्रष्टाचार के सारे मामलो की जांच छोड़कर बस अरविन्द केजरीवाल को फंसाओ। उन पर FIR दर्ज करो।
कल का आपका पत्र भी यहीं दर्शाता है कि आप अरविन्द केजरीवाल पर एक और मामला दर्ज करना चाहते हो। वर्ना घूम फिर कर बार बार एक ही सवाल नहीं पूछते। असली आरोपियों से पूछताछ न करना ये भी दिखाता है कि आप इस मामले के आरोपियों को बचाना चाहते है।
हो सकता है आप खुद में एक अच्छे ऑफिसर हो, हो सकता है आप पर दबाव हो, आपकी नौकरी खतरे में हो कि कुछ भी करके अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार करो।
पर मैं एक बात कहना चाहता हूँ, डरिये मत। अगर ऐसी कोई बात है तो हमें बताइये। अब तक आप ये समझ ही चुके होंगे कि हम इन भ्रष्टाचारियों और अपराधियों से डरते नहीं।
इनके पापो का घड़ा अब भर चूका है। देश इनकी असलीयत समझ चूका है। ये ज्यादा दिन आप पर रौब नहीं चला पाएंगें।
आप सच्चाई का साथ दो। ईमानदारी का साथ दो। आपके बच्चों को आप पर गर्व होगा।
इस मामले की आरोपी शीला दीक्षित को अगर आपने गिरफ्तार करके कड़ाई से पूछताछ कर ली, तो बड़े बड़े काले राज खुलेंगे। बड़े बड़े नेताओं के गोरखधंधे सामने आ जायेंगें । कैसे भाजपा और कांग्रेस दोनों के नेताओं ने मिलकर कैसे कैसे गोरखधंधे किये है, सबकी पोल खुल जाएगी। क्यों मोदी जी नहीं चाहते कि शीला दीक्षित गिरफ्तार हो इस राज का भी पर्दाफाश हो जायेगा। आपको बहुत सारे गरीब हिंदुस्तानियों की दुआएं मिलेंगीं। इतिहास आपको एक देशभक्त अधिकारी के रूप में जानेगा।
एक बार, बस एक बार, शीला दीक्षित को गिरफ्तार करके, कड़ाई से सारे राज निकलवा लीजिये।
डरिये मत, सच की लड़ाई में भगवान साथ देता है। हमने खुद महसूस किया हैं ।
आपका,
कपिल मिश्रा