logo-image

इंदौर के लिए ख़ास हैं लता मंगेशकर

जहां लता ने बचपन दिन बिताए वहां आज उनके घर की जगह कपड़े का शोरूम बन गया है । लेकिन लता की दिवानगी ऐसी है कि शोरूम में लता दीदी के लिए एक पूरा दिवार समर्पित है।

Updated on: 28 Sep 2016, 08:35 AM

नई दिल्ली:

इंदौर की धरती पर बड़ी बड़ी हस्तियों ने जन्म लिया है लेकिन सब नामों से उपर स्वर कोकिला लता मंगेशकर का नाम आता है। लता मंगेशकर जन्म के बाद कई वर्षों तक इंदौर में रही है। आज लता विश्व प्रसिद्ध है लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर के लोगों के लिए लता मंगेशकर ख़ास मायने रखती है।

जहां लता ने बचपन दिन बिताए वहां आज उनके घर की जगह कपड़े का शोरूम बन गया है । लेकिन लता की दिवानगी ऐसी है कि शोरूम में लता दीदी के लिए एक पूरा दिवार समर्पित है, जहाँ शोरूम वालो ने लता की तस्वीर बना रखी है। इतना ही नहीं दिन भर यहाँ पर लता मंगेशकर के गाने बजते रहते हैं।

कपड़े के शोरूम से कुछ आगे एक बेकरी की दुकान है। बेकरी के मालिक बताते है कि 'उनके दादा जी के समय लता दीदी और उनका परिवार यहाँ दूकान से खरीददारी किया करते थे। आज भी वो उनको याद करते है।'

लता मंगेशकर के पारिवारिक मित्र और पड़ोसी बताते है कि 'लता दीदी और हमारे घर की दिवार एक ही थी, हमारे परिवार से काफी नज़दीकी सम्बन्ध था।

पड़ोसी ने बताया ' यहाँ सिख रेजिमेंट हुआ करता था बाद में समय के साथ सब बदल गया, हमें बहुत गर्व है कि पहले हम साथ रहे है और अब वे एक लीजेंड है।'