logo-image

बेहतर भविष्य के लिए करुण नायर को शानदार प्रदर्शन जारी रखना होगा: राहुल द्रविड़

द्रविड़ का मानना है कि पिछले कुछ साल में भारत एक मजबूत क्रिकेट टीम बनी है।

Updated on: 26 Dec 2016, 12:25 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि करुण नायर को एक सफल करियर के लिए अपने प्रदर्शन में विस्तार करने की जरूरत है। नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाया था। वह टेस्ट करियर के पहले शतक के तौर पर तिहरा शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए।

ये भी पढ़ें: खेल और बातचीत के जरिए सुधर सकते हैं भारत-पाकिस्तान के रिश्ते: अफरीदी

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'नायर ने तिहरा शतक लगाने के दौरान अपनी सक्षमता, जुनून और इच्छा का बखूबी प्रदर्शन किया। वह भारत की ओर से तिहरा शतक लगाने वाले विरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे बल्लेबाज भी बन गए।' द्रविड़ ने नायर के साथ-साथ लोकेश राहुल, जयंत यादव और हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को भी सराहा। इसके अलावा, राहुल ने युवा खिलाड़ियों के लिए एक सहज वातावरण बनाने हेतु कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले की प्रशंसा भी की।

द्रविड़ का मानना है कि पिछले कुछ साल में भारत एक मजबूत क्रिकेट टीम बनी है, लेकिन उसे अपने खेल पर काम करने की जरूरत है ताकि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हाथों में रहे।

राहुल की अंडर-19 टीम ने शुक्रवार को यूथ एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। 43 वर्षीय पूर्व कप्तान का मानना है कि इस जीत से उनके युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और मजबूत होगा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच: बिना किसी बदलाव के उतरेगी कंगारू टीम

द्रविड़ ने कहा, 'यह बहुत अच्छा और महत्वपूर्ण टूर्नामेंट था। कई युवा खिलाड़ी टीम के साथ सफेद कुकाबुरा गेंद से पहली बार खेल रहे थे। इस जीत से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास मजबूत हुआ है। यह अनुभव बेहद मूल्यवान है।'