logo-image

भारत ने कुलभूषण को जल्द रिहा करने की मांग की

भारत ने कहा है कि कुलभूषण यादव के खिलाफ लगाए गए आरोप आधारहीन हैं और पाकिस्तान को उन्हें जल्द रिहा किया जाए।

Updated on: 08 Dec 2016, 08:26 PM

नई दिल्ली:

भारत ने कहा है कि कुलभूषण यादव के खिलाफ लगाए गए आरोप आधारहीन हैं और पाकिस्तान को उन्हें जल्द रिहा किया जाए।

विदे्श मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "सरकार ने हमेशा कहा है कि भारतीय नागरिक और नेवी के पूर्व अफसर जाधव के खिलाफ पाकिस्तान के आरोप गलत हैं। कुलभूषण यादव को पाकिस्तान ने झूठे आरोप में 9 महीने से जेल में बंद कर रखा है, लेकिन अभी तक एक भी आरोप साबित नहीं हुआ है।"

उन्होंने कहा कि हम उन्हें काउंसलर एक्सेस देने की मांग और जल्द से जल्द रिहा करने की मांग करते हैं। हम इस मसले पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को 8 संदेश भेज चुके हैं।

बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के सलाहकार सरताज अज़ीज ने माना था कि तथाकथित रॉ एजेंट कुलभूषण जाधव के बारे में दिये गए सबूत नाकाफी हैं।

जियो टीवी की खबर के मुताबिक सिनेट को संबोधित करते हुए सरताज अजीज ने कहा कि भारतीय एजेंट के संबंध में उपलब्ध कराए गए डॉजियर में सिर्फ बयान हैं। इसमें किसी भी तरह का ठोस तथ्य या सबूत नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा था, " डॉजियर में जो कुछ भी है वो पर्याप्त नहीं है। अब ये संबद्ध अधिकारियों पर है कि वो हमें कब तक एजेंट के बारे में और तथ्य उपलब्ध कराते हैं।"

हालांकि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बाद में एक बयान जारी करते हुए कहा कि मीडिया में अजीज का जो बयान आया है वो बेबुनियाद है।