logo-image

मामा से तंग आकर 12 साल की बच्ची ने की इच्छामृत्यु की मांग

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक 12 साल की बच्ची ने इच्छा मृत्यु की मांग की है।

Updated on: 15 Dec 2016, 09:47 AM

चंदौली:

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक 12 साल की बच्ची ने इच्छामृत्यु की मांग की है। चंदौली की रहने वाली 12 साल की अनुष्का पांडेय ने आईजी वाराणसी जोन के ऑफिस में जाकर एक पत्र सौंपा है। इस पत्र में इस छोटी बच्ची ने अपने मामा से तंग आकर इच्छा मृत्यु की मांग की है।

अनुष्का ने इस पत्र में मांग की है या तो उसे न्याय मिला या फिर इच्छा मृत्यु दी जाए। अनुष्का ने अपने ही सगे मामा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अनुष्का का कहना है कि उसके मामा ने दहेज का झूठा केस किया। जिसके कारण पिता 10 महीने से जेल में हैं वहीं कर मां को बेंच दिया है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के 21 लाख राज्य कर्मचारियों की भरपूर बढ़ेगी सैलरी, मुख्यमंत्री अखिलेश का चुनावी तोहफा, लागू होगा सातवां वेतन आयोग

एक अखबार के अनुसार लड़की ने डीआईजी को बताया कि उसकी मां गुड़िया की शादी 13 साल पहले पिता ओमप्रकाश पांडेय से हुई थी। बच्ची ने बताया कि मामा चंद्रशेखर तिवारी 14 नवम्बर 2015 को उसके घर आये।

हम भाई-बहनों के सामने मां को अपने साथ मां को मायके ले गये। मां ने हमें भरोसा दिया है कि वह उसी शाम को घर लौट आएंगी, लेकिन वह उस दिन से आज तक घर नहीं लौटीं।
उसके बाद मामा ने 15 दिसम्बर 2015 को चंदौली थाने में पिता के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मां के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दस महीने हो गये पिता जेल में हैं और मां लापता हैं। उसके भाई-बहनों का पालन उसके दादी-दादा कर रहे हैं,वहीं स्कूल फीस ना दिये जाने के कारण जल्द ही नाम काटा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- राहुल ने कसी कमर, नोटबंदी के खिलाफ यूपी में करेंगे जनसभा

बच्ची के पत्र का संज्ञान लेते हुए आईजी एसके भगत ने एसपी चंदौली दीपिका तिवारी को जांच के आदेश दे दिए हैं व जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। बच्ची ने आरोप लगाया कि पुलिस से बार बार गुहार लगाने के बाद भी सुनवाई नहीं हुई।