logo-image

Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस की रेस में 'शिवाय' से आगे निकली 'ऐ दिल है मुश्किल', 100 करोड़ का आंकड़ा पार

दिवाली ब्लॉकबस्टर पर रिलीज हुई ऐ दिल है मुश्किल की कमाई की शानदार सफर जारी है। पां

Updated on: 03 Nov 2016, 02:09 PM

नई दिल्ली:

दिवाली ब्लॉकबस्टर पर रिलीज हुई ऐ दिल है मुश्किल की कमाई की शानदार सफर जारी है। 6 दिनों के बाद ऐ दिल है मुश्किल की कमाई का आंकड़ा 74 करोड़ के पास पहुंच गया है। इसी के साथ फिल्म ने ओवरसीज में 100 करोड़ का आकड़ा भी पार कर लिया है। 

ऐ दिल है मुश्किल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

यह भी पढ़ें- Box Office Collection: मल्टीप्लेक्स की रानी बनी 'ऐ दिल..', सिंगल्स का राजा बना 'शिवाय'

पहले दिन शुक्रवार को 'ऐ दिल है मुश्किल' ने 13.30 करोड़ रुपए की कमाई के साथ शुरुआत की थी। इसके बाद शनिवार को 13.10 करोड़ रुपए और रविवार नौ करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। हालांकि कमाई के लिहाज से सोमवार का दिन काफी अच्छा बीता, 'ऐ दिल है मुश्किल' ने 17.75 करोड़ रुपए का का कलेक्शन किया। वहीं मंगलवार को 13 करोड़ और बुधवार को 7.63 करोड़ का कारोबार कर यह आंकड़ा 74.01 करोड़ रुपए के पार चला गया। साथ ही लागत भी लगभग वसूल हो गई।

इससे ये तो साफ है कि अगर ऐ दिल है मुश्किल ने अपनी पकड़ यूं ही बॉक्स ऑफिस पर बनाई रही तो एक हफ्ते में फिल्म लगभग 80 करोड़ कमा सकती है जो इसके लिए काफी फायदे का सौदा साबित होगा। वहीं ऐ दिल है मुश्किल इंटरनेशनल सर्किट में भी कमाल कर रही हैं।

शिवाय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

वहीं दिवाली पर रिलीज दूसरी शिवाय की रफ्तार भी तेज हैं। लेकिन ऐ दिल के मुकाबले यह कम कारोबार कर पा रही है। शुक्रवार को फिल्म ने 10.24 करोड़ का कारोबार किया। इसके बाद दिवाली पर 8.26 करोड़ का ही करोबार कर सकी। सोमवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 17.35 करोड़ का कारोबार किया और मंगलवार को 11.05 करोड़ कमाये। वहीं बुधवार को फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 7.40 करोड़ के साथ भारत में 64.36 करोड़ का कारोबार किया ।

मुकाबला पूरी तरह से बराबरी का है। देखना वाकई मजेदार होगा कि कौन इसमें बाजी मारता है। अभी तो 'शिवाय' थोड़ी पीछे रह गई है, लेकिन आगे कुछ भी हो सकता है। दोनों ही फिल्मों को लगभग 2800 स्क्रीन्स पर जगह मिली है। 'शिवाय' जहां सिंगल सिनेमाअों पर कब्जा जमाने का माद्दा रखती है, वहीं 'ऐ दिल है मुश्किल' को मल्टीप्लेक्स दर्शकों की फिल्म बताया जा रहा है।