logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पूर्वी मोसुल को मुक्त कराने के लिए इराकी सैनिकों ने छेड़ी आर पार की लड़ाई, इस इलाके में है आईएस का कब्जा

मोसुला में इराकी सेना ने आइएस आतंकियों के खिलाफ दूसरे चरण की लड़ाई की शुरुआत कर दी है। मोसुल के पूर्वी जिलों पर सेना ने गुरुवार को धावा बोला।

Updated on: 29 Dec 2016, 07:58 PM

नई दिल्ली:

मोसुला में इराकी सेना ने इस्लामिक स्टेट (आइएस) आतंकियों के खिलाफ दूसरे चरण की लड़ाई की शुरुआत कर दी है। मोसुल के पूर्वी जिलों पर सेना ने गुरुवार को धावा बोला। इस इलाके में चकरीबन एक महीने से संघर्ष रुका हुआ था।

दो सप्ताह पहले मोसुल के दक्षिण में तैनात किए गए हजारों केंद्रीय पुलिस को भी दक्षिण पूर्वी जिले की ओर रवाना कर दिया गया है। नौ सप्ताह पहले शुरू हुई लड़ाई में मोसुल के एक चौथाई हिस्से पर सेना कब्जा कर चुकी है।

सेना के वरिष्ठ कमांडर जनरल नेज्म जाबौरी ने कहा, 'मोसुल को आजाद कराने के लिए यह दूसरे चरण का अभियान है। विशेष बल, केंद्रीय पुलिस और हम अग्रिम मोर्चे पर हैं।'

इस लड़ाई में मोसुला के इंतिसार जिले में आतंकवाद विरोधी दस्ता भी सेना के साथ है। गुरुवार सुबह दक्षिण पूर्वी जिले से सफेद धुआं उठता दिखा। उत्तरी मोर्चे पर गोलाबारी चल रही थी। इराकी सेना ने एक आत्मघाती कार बम को उसके लक्ष्य से पहले ही नाकाम कर दिया।