logo-image

#AirForceDay: गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पर दिखी एयरफोर्स की ताकत, तेज़स-सुखोई ने दिखाया करतब

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने शुभकामनाएं दी है।

Updated on: 08 Oct 2016, 03:33 PM

गाज़ियाबाद:

8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना दिवस है। इस अवसर पर गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना की शक्ति की झलक दिखाई गई। यहां हो रही परेड में लड़ाकू विमान, ट्रांसपोर्ट विमान और हेलिकॉप्टर फ्लाइपास्ट हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही तेजस और सुखोई समेत कई विमान आसमान में करतब दिखाएंगे। वहीं, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने शुभकामनाएं दी। बता दें कि आज वायुसेना 84 साल की हो गई है।

इस खास अवसर पर वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने हवा में करतब दिखाए। इन विमानों में तेजस, हरकुलिस सी 13ए, मिग 29, सुखोई, सी 17 ग्लोव मास्टर, जगुआर और शारंग शामिल थे। 

एयरफोर्स चीफ अरुप राहा ने आतंकी हमले पर जवाब देते हुए कहा कि, "किसी भी आकस्मिकता से निपटने के लिए हम चालाक, होशियार हो रहे हैं और पूरी तरह से तैयार हैं।"

इस अवसर पर वायुसेना के कार्यक्रम में आर्मी चीफ दलबीर सिंह और सचिन तेंदुलकर भी मौजूद हैं।

इस खास मौके पर एयरफोर्स चीफ अरुप राहा ने एयरबेस पर वायुसेना और सेना मेडल प्रदान किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि "वायुसैनिकों और उनके परिवार को सैल्यूट करता हूं। देश की सुरक्षा करने के लिए धन्यवाद। आपके साहस ने भारत को गर्व महसूस कराया है।"

वहीं, राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने ट्विट किया कि, "देश को सुरक्षा प्रदान करने और आपदा के समय मानवीय सेवा करने के लिए इंडियन एयरफोर्स का धन्यवाद।"