logo-image

Vodafone का धमाकेदार ऑफर, दिल्ली एयरपोर्ट पर उठा सकेंगे फ्री Wi-Fi का लुत्फ

आईजीआईए एयरपोर्ट पर हर दिन करीब 1 लाख यात्री आते-जाते हैं। भारत में वोडाफोन के यात्रियों को इस तरह की सुविधा देने वाला ये पहला एयरपोर्ट होगा। वोडाफोन इसके अलावा एयरपोर्ट पर हेल्प बूथ चलाने का भी प्लान कर रहा है।

Updated on: 04 Oct 2016, 09:09 PM

दिल्ली:

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर अब लोगों को फ्री में वाई-फाई में मिलेगा। हालांकि, इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपके मोबाइल में वोडाफोन का सिम होना जरूरी है। मंगलवार को इस ऑफर की घोषणा की गई है। 

वोडाफोन ने अपने ग्राहकों के लिए आईजीआईए एयरपोर्ट पर 1 जीबी तक फ्री वाई-फाई देने की योजना बनाई है। एयरपोर्ट का परिचालन करने वाली कंपनी डायल ने बताया कि वोडाफोन के साथ साझेदारी के बाद ये सुविधा शुरू की गई है। 

कंपनी के चीफ एग्जक्यूटिव ऑफिसर आई प्रभाकर राव के मुताबिक, एयरपोर्ट पर 6 लाख वर्गमीटर क्षेत्र में फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी। ये देश में सबसे बड़ा फ्री वाई-फाई वाला क्षेत्र होगा। साथ ही वोडाफोन के साथ मजबूत साझेदारी के जरिए ग्राहकों को बेहतर इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। वोडाफोन के 3जी और 4जी ग्राहकों (प्रीपेड और पोस्टपेड) के लिए ये सुविधा मुफ्त मिलेगी। इसका तीन महीने पहले ही सफल परीक्षण किया जा चुका है। 

बता दें कि आईजीआईए एयरपोर्ट पर हर दिन करीब 1 लाख यात्री आते-जाते हैं। भारत में वोडाफोन के यात्रियों को इस तरह की सुविधा देने वाला ये पहला एयरपोर्ट होगा। वोडाफोन इसके अलावा एयरपोर्ट पर हेल्प बूथ चलाने का भी प्लान कर रहा है। 

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए कस्टमर्स के मोबाइल में वोडाफोन का सिम होना जरूरी है। इसके बाद एयरपोर्ट पर आते ही उन्हें वाई-फाई का कनेक्शन ऑन करके 'My Vodafone Application' में कनेक्ट करना होगा। इसके अलावा लैपटॉप और टैब में वाई-फाई कनेक्शन के लिए 'VodafoneWiFi'से कनेक्ट करना होगा।