logo-image

विकेट के पीछे 50 कैच पकड़ने वाले 7वें भारतीय विकेटकीपर बने पार्थिव पटेल

इस मैच में पार्थिव पटेल के मोहाली के मैदान में उतरते ही उनके नाम कई रिकार्ड बने। आइए जानते हैं क्या-क्या रिकार्ड पार्थिव पटेल ने इस मैच में बनाए।

Updated on: 27 Nov 2016, 09:02 PM

नई दिल्ली:

पार्थिव पटेल की भारतीय टीम में 8 साल बाद वापसी हुई है। उन्हें चोटिल रिद्धीमान शाह की जगह टीम में लाया गया है। भारत की पहली पारी में टीम में पटेल ने 42 रनों की पारी खेली। इस मैच में पार्थिव पटेल के मोहाली के मैदान में उतरते ही उनके नाम कई रिकार्ड बने। आइए जानते हैं क्या-क्या रिकार्ड पार्थिव पटेल ने इस मैच में बनाए।

मैदान पर मौजूद सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी थे पटेल

31 साल के पार्थिव पटेल दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की तरफ से मैदान पर मौजूद सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी थे। 17 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना पहला टेस्ट खेला था। पटेल ने कभी शायद ही सोचा हो की दिन वो टीम के सबसे पुराने खिलाड़ी होंगे।

विकेट के पीछे 50 कैच पकड़ने वाले 7वें भारतीय विकेटकीपर बने

पहले टेस्ट में इग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन का पहला कैच पकड़ने वाले पटेल ने मोहाली टेस्ट में अपना 50वां कैच लपका। इस बार भी उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान का कैच पकड़ा। 50वां कैच पार्थिव पटेल ने एलेस्टर कुक का पकड़ा।

50 कैच पकड़ने वाले भारत के 7वें विकट कीपर बन गए है। पार्थिव से पहले एमएस धोनी, सैयद किरवानी, किरण मोरे, नयन मोंगिया, फारुख इंजीनियर, नरेन तम्हाणे ने यह कारनामा किया है। अब तक धोनी ने 294, सैयद किरवानी ने 198, किरण मोरे ने130, नयन मोगियाने 107, फारुख इंजीनियर ने 82, और नरेन तम्हाणेने 51 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया है।