logo-image

बिहार की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार काटजू पर जमकर बरसे

Updated on: 27 Sep 2016, 07:22 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू के बिहार पर दिए विवादित बयान के बाद उनपर बिहार में FIR दर्ज हो गया है।ये FIR जेडीयू एमएलसी नीरज ने पटना के शास्त्री नगर थाना में दर्ज कराया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मार्कंडेय काटजू को आड़ें हाथों लेते हुए कहा है कि मार्कंडेय काटजू घर बैठे बिहार के माई-बाप बन रहे हैं और सुर्खियों बटोरने के लिए अनाप-शनाप बोलते हैं।

वहीं दूसरी तरफ बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी काटजू पर हमला बोलते हुए कहा कि हो सकता है बिहार के पास कम संसाधन हो लेकिन बिहार को बदनाम और नीचा दिखाने का हक किसी को नहीं दिया जा सकता। वहीं बिहार में सत्ताधारी पार्टी जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने भी काटजू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उनपर देश द्रोह का केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के मधेपुरा सें सांसद पप्पू यादव ने भी काटजू के बयान पर आपत्ति जताते हुए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की अपील की है। गौरतलब है कि मार्कंडेय काटजू ने अपने फेसबुक पर उरी हमले को लेकर लिखा था कि अगर पड़ोसी मुल्क पकिस्तान को कश्मीर चाहिए तो साथ में बिहार भी लेना होगा।

अपने पोस्ट में काटजू ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी का जिक्र करते हुए लिखा है पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी आगरा वार्ता के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के सामने यह ऑफर रखा था, लेकिन मूर्ख मुशर्रफ ने इसे रिजेक्ट कर दिया था। अब एक बार फिर से ये ऑफर है।

इसी के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना शुरू हो गई और बिहार से लेकर दिल्ली तक उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की टिप्पणी भी करने लगे।

काटजू यहीं नहीं रुके इसके बाद कह दिया अगर लोग मेरे बातों से आहत हैं तो वो बिहारियों पर जोक्स न बने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सकते हैं।