logo-image

महाराष्ट्र के बाद गुजरात नगर निकाय चुनाव में भी बीजेपी ने लहराया जीत का परचम, कांग्रेस से कई सीटें छीनी

महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव में भारी जीत मिलने के बाद बीजेपी के लिए गुजरात से भी खुशखबरी आई है।

Updated on: 29 Nov 2016, 09:41 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के बाद गुजरात में भी बीजेपी ने नगर निकाय चुनाव में मारी बाजी
  • उप चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस की कई सीटों पर जीत दर्ज की

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव में भारी जीत मिलने के बाद बीजेपी के लिए गुजरात से भी बड़ी खुशखबरी आई है। भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में भी नगर निकाय चुनाव में कुल 126 सीटों में 109 सीटों पर बाजी मार ली है।

गुजरात नगर निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी को जिताने के लिए शुक्रिया भी अदा किया है

वापी नगरपालिका की 44 सीटों में से बीजेपी ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस सिर्फ 3 सीटों पर ही कब्जा जमा पाई।सूरत की कनकपुर नगरपालिका में 28 में 27 सीटों पर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है जबकि यहां सिर्फ 1 सीट ही कांग्रेस की झोली में आई हैं।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के निकाय चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत, पीएम मोदी ने दी बधाई

गोंडल तहसील पंचायत में 22 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत का परचम लहराया जबकि कांग्रेस सिर्फ 4 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई। कांग्रेस की कई सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है जिससे कांग्रेस की स्थानीय निकाय चुनाव में भी काफी सीटें कम हो गई है।

8 नवंबर को 500 और 1000 रु के पुराने नोटों के बंद होने के ऐलान के बाद ऐसा माना जा रहा था कि इससे बीजेपी को अलग अलग राज्यों में होने वाले उप चुनाव और स्थानीय निकाय चुनाव में जनता की नाराजगी का सामना करेना पड़ेगा जिससे बीजेपी कई सीटों पर हार सकती है।

लेकिन 6 राज्यों में हुए उपचुनाव और महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि आम जनता ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले पर अपनी मुहर लगा दी है।