logo-image

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर किए गए मार्टिन गप्टिल

हाल में भारत दौरे पर कीवी टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। तीनों टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड को बड़ी हार का सामन करना पड़ा था।

Updated on: 10 Nov 2016, 03:39 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को 17 नवंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची, स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी और जीतन पटेल को भी टीम में जगह नहीं मिली है। साथ ही तेज गेंदबाज डॉउग ब्रेसवेल भी टीम में शामिल नहीं हैं।

गौरतलब है कि हाल में भारत दौरे पर कीवी टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। तीन टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड को 197, 178 और 321 रनों से बड़ी हार का सामन करना पड़ा था। गप्टिल का प्रर्दशन भी बेहद खराब रहा था। भारत दौरे पर उनके बल्ले से छह पारियों में केवल 159 रन निकले थे।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए जीत रावल और कोलिन डे ग्रांडहोमे को जगह दी गई है। ये दोनों पहली बार टेस्ट टीम में शामिल हुए हैं। टाड एसल की भी टीम में वापसी हुई है। एसल ने आखिरी टेस्ट नवंबर-2012 में खेला था।

बता दें कि न्यूजीलैंड दौर पर पाकिस्तान को दो टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 17 नवंबर से क्राइस्टचर्च में जबकि दूसरा हैमिल्टन में 25 नवंबर से खेला जाना है।