logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कांग्रेस में सुषमा के भाषण पर दो सुर, वहीं शिवसेना ने की सुषमा की आलोचना

कांग्रेस ने सुषमा के घेरते हुए कहा कि उन्होंने पाकिस्तान को यूएन के प्रतिबंघ की बात क्यों नही की

Updated on: 26 Sep 2016, 10:29 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस प्रवक्ता ने यूएन में दिए सुषमा के भाषण पर बयान जारी करते हुए एक तरफ आलोचना की है तो दूसरी तरफ कांग्रेन के ही दूसरे नेता ने उनकी तारीफ कर दी। वैसे तो यूएन में सुषमा के पाकिस्तान के करारे वार पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पूछा है कि क्यों सुषमा ने पाकिस्तान को एक मुल्क एक मुल्क कहकर पुकारा। उन्होंने क्यों खुलकर पाकिस्तान का नाम लेने के बजाए एक मुल्क एक मुल्क के आतंकवाद की बात की।

सुरजेवाला ने ये भी कहा कि उनको ये भी कहना चाहिए था कि यूएन पाकिस्तान पर आर्थिक और कूटनीतिक प्रतिबंध लगाए। भारत की तरफ से प्रतिबंध लगाने जैसे ठोस कदमों की बात नहीं की गई है। अगर पाकिस्तान के खिलाफ हिंदुस्तान प्रतिबंध लगाने के लिए यूएन को नहीं बोलेगा तो कौन बोलेगा। दरअसल मोदी सरकार ने पाकिस्तान को बहुत हल्के में जवाब दिया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि सुषमा स्वराज के भाषण के साथ खड़े होना चाहिए।

उधर शिवसेना ने सुषमा के पाकिस्तान को एक मुल्क कहकर पुकारने पर नाराजगी जताई है और कहा है कि यूएन में भाषण से कुछ नहीं होगा। दरअसल हम तो उसका नाम भी नहीं ले सकते।