logo-image

शारापोवा का डोपिंग प्रतिबंध 2 साल से घटकर 15 महीने हुआ, अब जल्द करेंगी कोर्ट में वापसी

पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा पर लगे डोपिंग प्रतिबंध को दो साल से घटाकर 15 महीने कर दिया गया है।

Updated on: 05 Oct 2016, 09:06 AM

New Delhi:

पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा पर लगे डोपिंग प्रतिबंध को दो साल से घटाकर 15 महीने कर दिया गया है। शारापोवा पर दो साल का प्रतिबंध लगा था जिसके ख़िलाफ उन्होंने अपील की थी।

खेल पंचाट ने शारापोवा पर लगे निलंबन में नौ महीने की कटौती की है। रूसी टेनिस स्टार शारापोवा अब जल्द ही कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं। अगले साल अप्रैल में होने वाली ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन तक वापसी हो जाएगी। शारापोवा को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन के दौरान मेलडोनियम के लिए पाजीटिव पाया गया था।

शारापोवा ने बयान में कहा, 'पिछले साल मार्च में प्रतिबंध के बारे में पता लगने के बाद मैं अपने करियर के सबसे मुश्किल दिनों से गुजरी और अब मेरे सबसे खुशनुमा दिनों में से एक है, क्योंकि मुझे पता चला है कि मैं अप्रैल में वापसी कर सकती हूं'।

पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा ने जून में खेल पंचाट में अपील करते हुए अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ द्वारा उन पर लगाए दो साल के निलंबन को खत्म करने की मांग की थी।