logo-image

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, भारत-बांग्लादेश सीमा 2018 तक पूरी तरह से होगी सील

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत-बांग्लादेश सीमा को 2018 तक सील कर दी जाएगी।

Updated on: 26 Dec 2016, 07:03 PM

गुवाहाटी:

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत-बांग्लादेश सीमा को 2018 तक सील कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 200 किलोमीटर से लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा की सुरक्षा भाजपा सरकार की प्राथमिकता है और अगले डेढ़ साल में उसे पूरी तरह सील कर दिया जाएगा।

सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हम 223.7 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा को सील करने के लिए प्रतिबद्ध है और उसे सील करने की प्रक्रिया चल रही है। अगले डेढ़ साल में इसे पीरा कर लिया जाएगा।"

गुवाहाटी में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, "बांग्लादेश हमारा पड़ोसी देश है और हमारे बीच मधुर संबंध है और भविष्य में भी इसे जारी रखेंगे।"

उन्होंने अवैध शरणार्थी और हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने जैसे मुद्दों का जिक्र किए बिना ही असम के लोगों को आश्वासन दिया कि बीजेपी असम संधि के मुताबिक राज्य की मूल जनसंख्या के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।


उन्होंने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "यदि कुछ लोगों या समूह की कोई शिकायत, समस्या या मुद्दा है तो हम उनसे बातचीत के लिए तैयार हैं। हम उन्हें गले लगाने एवं बातचीत करने को तैयार हैं लेकिन यदि हिंसा होगी तो उससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा।"