logo-image

परमाणु हमले के बारे में सोचना भी आत्मघाती होगा- पाक हाई कमिश्नर अब्दुल बासित

दरअसल एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान अब्दुल बासित ने अपने देश के दावे को दोहराया और भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की बात से इनकार कर दिया।

Updated on: 09 Oct 2016, 04:30 PM

नई दिल्ली:

भारत में पाकिस्तान के हाई कमिशनर अब्दुल बासित का कहना है कि परमाणु हमले के बारे में सोचना भी आत्मघाती होगा। 

दरअसल एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान जब अब्दुल बासित से पूछा गया कि पाकिस्तान बार-बार परमाणु बम की धमकी क्यों देता है ? 

इसपर बासित ने कहा ऐसा सोचना भी आत्मघाती होगा, पाकिस्तान भारत के साथ हथियार को लेकर कोई प्रतियोगिता नहीं कर रहा। पाकिस्तान युद्ध टालने के लिए वो सब कुछ करेगा जो संभव है। पकिस्तान शांति बहाल करने को लेकर प्रतिबद्ध है। हमारी शक्ति शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए है युद्ध करने के लिए नहीं।

वहीं सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलते हुए पाक हाई कमिशनर बासित ने कहा कि 'पाकिस्तान पहले भी साफ कर चुका है कि सर्जिकल स्ट्राइक की बात ग़लत है। ये महज़ एक क्रॉस फायरिंग थी जिसमें हमारे दो जवान शहीद हुए थे। पाकिस्तान भारत के हर अटैक का मज़बूती से जवाब देने में सक्षम है। 

बारामूला हमले को सर्जिकल स्ट्राइक का बदला बताने वाले सवाल पर बासित ने कहा कि 'बारामूला हमले को बदला लेना नहीं कहा जा सकता है क्योंकि कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुआ ही नहीं था, सिर्फ क्रॉस बॉर्डर फायरिंग हुई थी। '

जब उनसे पूछा गया कि क्या सरकार और मिलिट्री के बीच अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग होने के डर से कोई बैठक हुई थी जिसमे पाकिस्तान सरकार ने आतंकवादियों के ख़िलाफ़ कड़े एक्शन लेने की बात कही है ?

इस सवाल के जवाब में बासित ने कहा कि इस ख़बर पर पहले ही अधिकारिक बयान जारी किया जा चुका है की इस तरह की कोई बात-चीत नहीं हुई है , इसलिए दुबारा इसपर जवाब देने की ज़रुरत नहीं है।