logo-image

करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए आजमाएं ये आसान टिप्स

आजकल के फैशन के हिसाब से महिलाएं साड़ी पर भी बिंदी नहीं लगाती हैं, लेकिन बिंदी सुहाग की निशानी मानी जाती है।

Updated on: 19 Oct 2016, 12:01 AM

नई दिल्ली:

अपने पति की लंबी उम्र के लिए आप व्रत रखने से लेकर पूजा करने तक सभी चीजों का ध्यान रखती हैं। इस दिन महिलाओं में संजने-संवरने का भी काफी क्रेज होता है। हम आपको लेटेस्ट फैशन के बारे में बताने जा रहे हैं, ताकि आप इन टिप्स को अपनाकर खूबसूरत दिख सकें।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

खुद को दें स्पेशल लुक:

इस बार आप खुद को स्पेशल लुक देकर बाकी महिलाओं से अलग दिख सकती हैं। जैसे विटेंज लुक, राधा लुक या कंटम्प्रेरी लुक। इस साल कंटम्प्रेरी लुक ज्यादा फेमस है, क्योंकि महिलाएं आजकल ट्रेडिशनल नहीं, बल्कि इंडो-वेस्टर्न लुक कैरी करती हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

आई मेकअप:

करवा चौथ पर आप अपनी ड्रेस या लहंगे के मुताबिक मेकअप करती हैं, लेकिन आई मेकअप पर भी ध्यान देना जरूरी है। आंखों को सुंदर बनाने के लिए पलकों के अंदर और बाहर पेंसिल या काजल लगाएं। आईशैडो लगाने के बाद दो कोट में मस्कारा लगाएं। इससे आंखें खूबसूरत दिखती हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लिपस्टिक:

लिपस्टिक ना सिर्फ आपके होठों की खुबसूरती बढ़ाती है, बल्कि आपके चेहरे में भी चार-चांद लगा देती है। ऐसे में खास ध्यान रखें कि करवा चौथ पर डार्क शेड की लिपस्टिक मत लगाएं। रात के वक्त हल्के रंग की लिपस्टिक आपके चेहरे पर खूब भाएगी।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

बिंदी का महत्व:

आजकल के फैशन के हिसाब से महिलाएं साड़ी पर भी बिंदी नहीं लगाती हैं, लेकिन करवा चौथ पर बिंदी सुहाग की निशानी मानी जाती है। यही नहीं, आजकल एक से बढ़कर एक डिजाइनर बिंदियां मिल रही हैं। अपने चेहरे के अनुसार छोटी या बड़ी बिंदी लगाकर आप सबसे अलग लग सकती हैं।