logo-image

नोकिया नए टैबलेट के साथ बाजार में करेगी वापसी

बेंचमार्क वेबसाइट की माने तो नोकिया के नए डिवाइस में 13.8 इंच की स्क्रीन होगी और इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि नोकिया का अगला प्रॅाडक्ट स्मार्टफोन नहीं बल्कि टैबलेट होगा।

Updated on: 15 Oct 2016, 06:01 PM

नई दिल्ली:

अगर आप नोकिया के दीवाने हैं और उसके स्मार्टफोन के दोबारा आने का इंतजार कर रहे हैं तो आपको निराश होना पड़ेगा। बेंचमार्क वेबसाइट की माने तो नोकिया के नए डिवाइस में 13.8 इंच की स्क्रीन होगी और इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि नोकिया का अगला प्रॅाडक्ट स्मार्टफोन नहीं बल्कि टैबलेट होगा।

पहले यह खबर आई थी कि नोकिया D1C स्मार्टफोन एक मिड रेंज स्मार्टफोन होगा जो एड्रॅाएड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। लेकिन बेंचमार्क साइट के मुताबिक इस डिवाइस में  1.4GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर औऱ 3 जीबी रैम दिया गया है। यह नोकिया डिवाइस एंड्रॉयड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बाजार में आएगा।

नोकिया D1C का 16GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है। इस टैबलेट में 16 मेगा पिक्सेल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा होने की बात कही जा रही है। नोकिया D1C नोकिया की दूसरी  एंड्रॉयड टैबलेट है , इससे पहले कंपनी  टैबलेट एन 1 लेकर आई थी।

नोकिया कंपनी ने मई में  फिनलैंड की एचएमडी को नोकिया ब्रांड के नाम से मोबाइल फोन और टैबलेट बनाने का लाइसेंस दिया था।