logo-image

जब तक मोदी पीएम हैं पाकिस्तान से रिश्ते नहीं सुधर सकते: सरताज अजीज़

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत व पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधरने की कोई उम्मीद नहीं है

Updated on: 09 Oct 2016, 12:14 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत व पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधरने की कोई उम्मीद नहीं है।

सरताज अजीज ने कहा कि पाकिस्तान की संसद ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें कश्मीर में 'बर्बरता' की निंदा, भारत द्वारा नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारत द्वारा कश्मीर को अभिन्न अंग मानने को नकारना, सिंधु जल समझौते को रद्द करने की भारत की धमकी की निंदा तथा बलूचिस्तान में भारत के हस्तक्षेप जैसे मुद्दे शामिल हैं।

दूसरी तरफ अजीज बातचीत करने को भी बड़ी अहमियत देते नज़र आए जिसमें उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में अलग अलग मंचों पर बातचीत के बाद ये बात उभरकर आई है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत शुरू होनी चाहिए।

सरताज अजीज ने भारत की तरफ से सीमा सील किए जाने की खबर पर कहा कि इसमें कोई बुराई नहीं है।

आपको बता दें कि उरी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इस कार्रवाई के बाद भारत-पाकिस्तान में तनाव काफी बढ़ चुका है। सीमा पर हर रोज पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की जा रही है। हालांकि भारतीय जवान उसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।