logo-image

US राष्ट्रपति चुनाव से पहले FBI ने शुरू की हिलेरी के ईमेल मामले की जांच, ट्रंप ने किया स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चर्चित ईमेल कांड की जांच खुफिया एजेंसी एफबीआई ने फिर से शुरू कर दी है।

Updated on: 29 Oct 2016, 08:43 AM

highlights

  • FBI ने शुरू की हिलेरी के ईमेल मामले की जांच
  • डोनाल्ड ट्रंप ने FBI के फैसले का किया स्वागत
  • US में 8 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाले जाएंगे वोट

वॉशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चर्चित ईमेल कांड की जांच खुफिया एजेंसी संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने फिर से शुरू कर दी है। हिलेरी पर विदेश मंत्री रहने के दौरान निजी ईमेल का इस्तेमाल किए जाने का ओराप है।

एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी ने कांग्रेस के नेताओं को एक पत्र में कहा कि एफबीआई को नई ईमेल के बारे में पता चला है जो उनकी जांच से जुड़े लगते हैं। कोमी ने लिखा, 'एक दूसरे मामले में एफबीआई को उन ईमेल्स का पता चला है जो इस जांच से जुड़े हो सकते हैं।'

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए 8 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इससे पहले हिलेरी के खिलाफ जांच शुरू होने से मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हिलेरी के खिलाफ एफबीआई की जांच का रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने स्वागत किया है। ट्रंप ने कहा, 'मैं एफबीआई और न्याय विभाग द्वारा क्लिंटन द्वारा की गई गलती की सच्चाई को सामने लाने के तथ्यों का सम्मान करता हूं।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति के रुप में हिलेरी क्लिंटन युवाओं की पहली पसंद

हिलेरी राष्ट्रपति बराक ओबामा के पहले कार्यकाल में 2009 से 2013 तक विदेश मंत्री रहने के दौरान गुप्त ईमेल सर्वर का इस्तेमाल करने के लिए खेद जता चुकी हैं। उनके इस कृत्य को राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने वाला मानकर उसकी आलोचना की गयी।

और पढ़ें: ट्रंप ने कहा, मुझसे ज्यादा कोई महिलाओं का सम्मान नहीं करता और हंस पड़ी जनता