logo-image

सांसदों को संबोधित करते हुए भावुक हुए मोदी, बोले अफवाह फैला रहा है विपक्ष

शीतकालीन सत्र के दौरान बीजेपी संसदीय बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो उठे।

Updated on: 22 Nov 2016, 01:57 PM

नई दिल्ली:

शीतकालीन सत्र के दौरान बीजेपी संसदीय बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो उठे। नोटबंदी पर संसद मे विपक्ष से निपटने के लिए एकजुट होने की अपील के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने पटलवार करने की रणनीति पर बात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सांसदों के संबोधित करते हुए कहा, 'नोटबंदी का फैसला देशहित में है, विपक्ष इसे लेकर अफवाहें फैला रहा है।' साथ ही मोदी ने अपने सांसदों से लोगो के बीच फैली इस अफवाह को दूर करने की अपील भी की।

बैठक में मौजूद वित्तमंत्री अरूण जेटली ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा,'विपक्ष को छोड़कर, सब लोग सरकार के इस कदम के साथ हैं। यह बहुत बड़ा निर्णय है और इसे लेने के लिए सरकार को बहुत हिम्मत चाहिए थी।'

इसके साथ ही जेटली ने ये भी माना कि इस फैसले से जनता को परेशानियों का सामना जरूर करना पड़ रहा है पर सरकार पूरी तरह से इससे निपटने के लिए प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः 'मोदी ऐप' के जरिए पीएम ने मांगी नोटबंदी पर जनता की राय

नोटबंदी के फैसले पर सरकार को जनता का समर्थन भले ही मिल रहा हो, लेकिन विपक्ष ने शीतकालीन सत्र में संसद की कार्यवाही को ठप कर रखा है। विपक्ष की मांग है कि सरकार को इस फैसले को लागू करने से पहले लोगों की असुविधाओं के बारे में ठीक तरह से तैयारी कर लेनी चाहिए थी।

इसे भी पढ़ेंः विपक्ष के सवालों का जेटली ने दिया जवाब, बताया पहले क्यों नहीं बदले गए थे ATM

विपक्ष की मांग है कि प्रधानमंत्री इस संबंध मे संसंद में अपना जवाब दें।