logo-image

चीन की सीमा पर आज जवानों संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

घर से दूर देश की हिफाजत कर रहे सेना के जवानों के लिए भी यह दिवाली खास होने जा रहा है। पीएम मोदी आज माणा पोस्ट जाएंगे जहां वह ITBP जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाएंगे।

Updated on: 30 Oct 2016, 09:25 AM

highlights

  • ITBP जवानों संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी
  • उत्तराखंड के माणा पोस्ट पर जवानों संग रहेंगे पीएम
  • चीनी सीमा से सटा है माणा पोस्ट

नई दिल्ली:

देश भर में दिवाली का जश्न है। वहीं घर से दूर देश की हिफाजत कर रहे सेना के जवानों के लिए भी यह दिवाली खास होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के माणा पोस्ट जाएंगे जहां वह आईटीबीपी जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाएंगे।

पीएम मोदी बद्रीनाथ मंदिर का भी दर्शन कर सकते हैं। उत्तराखंड दौरे पर पीएम मोदी के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भी मौजूद रहेंगे। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद तीसरी बार जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे।

यात्रा के दौरान पीएम मोदी वहां 9 हजार फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर तैनात जवानों को ऑल्टीट्यूड अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे। साल 2014 में पीएम मोदी ने देश के सबसे ऊंचे सीमा सियाचीन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

पीएम मोदी ने जवानों की दिवाली को खास बनाने के लिए #Sandesh2Soldiers कैंपेन की भी शुरुआत कर चुके हैं। पीएम मोदी के इस कैंपेन को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। आम लोगों के साथ ही फिल्मी सितारों और राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी जवानों को बधाई दी है।

और पढ़ें: सलमान से लेकर अक्षय तक सभी दे रहे हैं जवानों को दिवाली संदेश, पीएम मोदी कर रहे हैं रिट्वीट

और पढ़ें: वीडियो में देखें, विराट और विजेन्द्र सिंह ने भेजा जवानों के नाम इमोशनल दिवाली मैसेज