logo-image

गिरती रेटिंग से हिलीं हिलेरी, ट्रंप पर किये तीखे हमले

हिलेरी का अभियान मतदाताओं का ध्यान ट्रंप के चाल-चरित्र और चेहरे पर वापस लाने की पुरज़ोर कोशिश में जुट गया है।

Updated on: 02 Nov 2016, 12:31 PM

NEW DELHI:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की पोल रेटिंग्स में पिछड़ने के बाद डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने फिर से ट्रंप पर तीखे हमले शुरू कर दिए हैं। उनका अभियान मतदाताओं का ध्यान ट्रंप के चाल-चरित्र और चेहरे पर वापस लाने की पुरज़ोर कोशिश में जुट गया है। मतदान 8 नवंबर को होना है।

एफ़बीआई की ओर से ईमेल प्रकरण को लेकर दोबारा जांच शुरू कर दी गयी है, जिससे क्लिंटन खेमा सकते में है। इसका असर रेटिंग्स पर पड़ा है और वाशिंगटन पोस्ट-एबीसी न्यूज़ द्वारा किये गए हालिया ट्रेकिंग पोल में ट्रंप भारी बढ़त के साथ आगे दिख रहे हैं। ऐसे में हिलेरी कैंप का ट्रंप की कमज़ोरियों पर तीखा हमला एक ज़रूरी रणनीति का हिस्सा दिख रहा है। हिलेरी अब अपनी हर चुनावी सभा में ट्रंप के महिलाविरोधी रवैये का ज़िक्र करती हैं। इससे पहले भाषणों में उनका ज़ोर ओबामा हेल्थकेयर और अन्य नीतिगत बदलावों पर होता था।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ज़बरदस्त ट्विस्ट, रेटिंग में ट्रंप निकले आगे

हिलेरी पर विदेश मंत्री रहने के दौरान निजी ईमेल का इस्तेमाल किए जाने का ओराप है, जिसकी जांच खुफिया एजेंसी संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने फिर से शुरू कर दी है। ट्रंप ने इस फैसले का स्वागत किया था।

ट्रंप पर महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी और छेड़छाड़ के आरोप हैं और 11 महिलाएं इस मामले में सामने चुकी हैं। ट्रंप ने आखिरी डिबेट में सफाई देते हुए कहा था कि उनसे ज्यादा कोई महिलाओं का सम्मान कोई नहीं करता है। ट्रंप की इस बात पर मौजूद दर्शक हंस पड़े थे, जिसके बाद मॉडरेट को चुप रहने के लिए बोलना पड़ा था।