logo-image

राजस्थान सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, फिर बढ़ेगी चिंकारा मामले में सलमान की मुश्किलें

चिंकारा शिकार मामले में सलमान की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने वाली हैं। काले हिरण चिंकारा शिकार के मामले में जोधपुर हाई कोर्ट से बरी सलमान खान के

Updated on: 19 Oct 2016, 08:56 AM

नई दिल्ली:

चिंकारा शिकार मामले में सलमान की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने वाली हैं। काले हिरण चिंकारा शिकार के मामले में जोधपुर हाई कोर्ट से बरी सलमान खान के खिलाफ राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

18 साल पुराने इस मामलें में जोधपुर हाईकोर्ट ने सलमान खान को इस साल 25 जुलाई को सबूतों के अभाव के चलते बरी कर दिया था। हालांकि, राज्य सरकार की तरफ से उसी वक्त ये कहा गया था कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की जाएगी।

सलमान खान पर दो हिरण शिकार के दो मामले चल रहे थे। पहला 26-27 सितंबर 1998 को भवड़ में दो हिरण का शिकार करने और 28-29 सितंबर 1998 को मठानिया के गोडा फर्म एक और हिरण मारने का आरोप लगाया गया। सलमान उस समय जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग कर रहे थे। सलमान इस मामले में पहले जोधपुर जेल जा चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल के अनुसार 'सलमान केस में पिटीशन सुप्रीम कोर्ट में दायर की जा चुकी है। लेकिन, बीच में छुट्टियों की वजह से अभी सुनवाई की तारीख तय नहीं हो सकी है। संभावना है अगले हफ्ते या फिर दीपावली के बाद कोर्ट में सुनवाई हो'।