logo-image

बारामुला हमले के बाद उत्तराखंड 30 दिनों के हाई अलर्ट पर

सेना को बनाया जा सकता है निशाना, अत्तर्राष्ट्रीय सीमा पर कड़ी निगरानी

Updated on: 04 Oct 2016, 02:25 PM

नई दिल्ली:

उरी हमले के बाद उत्तराखंड पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है। सरकार ने यहाँ अगले 30 दिनों तक के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। सरकारी मशीनरी और सेना को पूरी तरह से चौकन्ना रहने को कहा गया है। और आम लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

बारामुला में हुए आतंकी हमले के बाद उत्तराखंड में ये फैसला लिया गया है। केन्द्र ने ये आदेश जारी किया हौ जिसके बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है।

 

 

 

स्रोत: गेटी इमेजेज
स्रोत: गेटी इमेजेज

साथ ही उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से सटे इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। आइटीबीपी और सशस्त्र सीमा बल के जवान पूरी तरह सावधान हैं। वैसे पाकिस्तान के द्वारा बारामुला में हुए आत्मघाती हमले के बाद गृह मंत्रालय ने पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया है। कहा जा रहा है कि सेना को विशेषकर निशाना बनाया जा सकता है। उत्तराखंड के सैन्य संस्थान जैसे कि देहरादून, रुड़की, लैंसडौन व रानीखेत आदि में सैन्य सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूरे हालात पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नज़र है।

इस अलर्ट के बाद अंतर्राज्यीय सीमाओं पर विशेष ध्यान बरता जाएगा। साथ ही हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में विशेष सुरक्षा बरती जाएगी। किसी भी पब्लिक गैदरिंग में ज्यादा सावधानी बरती जाएगी।