logo-image

त्रिवेंद्र रावत ने ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी रहे मौजूद

आरएसएस के लंबे समय से कार्यकर्ता रहे त्रिवेंद्र रावत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

Updated on: 18 Mar 2017, 11:34 PM

highlights

  • त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह समारोह में रहे मौजूद
  • प्रकाश पंत, हरक सिंह रावत, मदन कौशिक और सतपाल महाराज ने मंत्री पद की शपथ ली
  • आरएसएस के स्वयंसेवक रहे हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत, मोदी और अमित शाह के भी रहे हैं करीबी

नई दिल्ली:

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल केके पॉल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। राष्ट्रीय स्यंवसेवक संघ (आरएसएस) के लंबे समय से कार्यकर्ता रहे त्रिवेंद्र रावत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

राज्यपाल ने बीजेपी नेता प्रकाश पंत, हरक सिंह रावत, मदन कौशिक और सतपाल महाराज ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को मात देते हुए राज्य विधानसभा की 70 में से 57 सीटों पर अपना कब्जा जमाया।

मोदी से जुड़े रहे रावत उत्तराखंड में बीजेपी की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान कृषि मंत्री थे। दोईवाला से निर्वाचित रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट को 24,000 वोटों से मात दी थी। वह आरएसएस में प्रचारक के रूप में भी जाने जाते हैं।

रावत राज्य में भाजपा के पांचवें मुख्यमंत्री हैं। पार्टी ने उत्तराखंड में अपनी पहली सरकार साल 2000 में बनाई थी, जब उत्तर प्रदेश से अलग होकर यह राज्य बना था। नित्यानंद स्वामी राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे।

और पढ़ें: कपिल शर्मा ने कर ली है 'शादी', फेसबुक पर शेयर की अपनी पत्नी की तस्वीर