Breaking
  • गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू
  • दिल्ली: कोहरे और धुंध के चलते 15 ट्रेन लेट और 12 कैंसिल हुईं

ग्राहकों के साथ मनमानी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ सख्त हुई यूपी सरकार, दिए कार्रवाई के आदेश

  |  Updated On : December 05, 2017 10:48 PM

नई दिल्ली:  

योगी सरकार उन बिल्डरों पर नकेल कसने की तैयारी में कर रही है जो नियम कानून में लापरवाही बरत रहे हैं और ग्राहकों को उनका फ्लैट देने में आनाकानी कर रहे है। यूपी सरकार ने मनमानी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ सख्त करवाई करने के आदेश दिए हैं।

सरकार के फैसले के बाद अब प्राधिकरण के अधिकारी ऐसे बिल्डरों की लिस्ट तैयार कर रहे हैं जिन्होंने तय वक़्त पर ग्राहकों को फ्लैट नहीं दिए हैं। दरअसल यूपी सरकार ने ऐसे बिल्डरों के खिलाफ सख्त करवाई का मन बनाया है जो लोगों को धोखा दे रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा यमुना प्राधिकरण के साथ हुई एक मीटिंग में ये तय हुआ है कि जो बिल्डर ग्राहकों को तय समय पर फ्लैट नहीं देंगे उनके खिलाफ सरकार कड़ी करवाई करेगी। सरकार के इस फैसले के बाद बिल्डर्स का कहना है कि वो किसी भी ग्राहक के साथ धोखाधड़ी नहीं कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः अयोध्या विवाद मामला को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आठ फरवरी तक टली सुनवाई

दरअसल सरकार की मंशा है कि हर हाल में 50 हजार खरीदारों को 30 दिसम्बर तक फ्लैट का कब्जा दे दिया जाए। लेकिन अभी तक बिल्डरों ने सिर्फ 13500 फ्लैटों का ही कब्जा खरीदारों को दिया है। जबकि समय सीमा खत्म होने में अब सिर्फ 25 दिन ही बचे हैं।

बता दें कि 12 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 50 हजार फ्लैट देने का आदेश दिया था। अधिकारियों के मुताबिक नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे इन तीनों विकास प्राधिकरणों की योजना इस साल तक 32 हजार 500 फ्लैट देने की है। लेकिन अब समिति ने बाकी 17 हजार 500 फ्लैट भी देने को कहा है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Yogi Government, Yogi Government,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो