logo-image

योगी आदित्यनाथ के कुशीनगर दौरे से पहले बांटा गया साबुन-शैंपू कहा, सीएम से नहा-धोकर मिलने आना

उत्तर प्रेदश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले कुशीनगर के लोगों को साबुन-शैंपू से नहाकर आने की सलाह दी गई ही। इसके लिए प्रशाषण ने लोगों में साबुन-शैंपू बटवाए हैं।

Updated on: 27 May 2017, 05:14 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रेदश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले कुशीनगर के मुसहरों को साबुन-शैंपू से नहाकर आने की सलाह दी गई। इसके लिए प्रशाषण ने लोगों में साबुन-शैंपू बटवाए हैं।

प्रशासन के आला अधिकारियों ने इस दलित बस्ती के लोगों से कहा कि मुख्यमंत्री के पास जाना तो नहा-धोकर, पाउडर लगाकर जाना। उन्हें मुख्यमंत्री के दौरे से पहले साफ-सुथरा रहने की हिदायत दी गई।

दरअसल गोरखपुर से सांसद रहते हुए योगी आदित्यनाथ मुसहरों के विकास की बात करते रहें है और इसलिए गांव में टीकाकरण कार्यक्रम आए।

सीएम योगी ने मुसहरों के पांच बच्चों के टीकाकरण से कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद उन्हें आदित्यनाथ को कुशीनगर के मैनपुर कोट दीनापट्टी गांव के मुसहर टोले में जाना था लेकिन वो गए नहीं।

ऐसे में जिन दलितों के पास खाना और कपड़े तक सही से नहीं मिलते उनको प्रशासन द्वारा शैंपू-साबुन बांटने की आलोचना भी हो रही है। इससे पहले भी एक बार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद के परिवार वालों से मिलने देवरिया पहुंचे थे।

उनके पहुंचने से पहले ही शहीद के घर पर अफसरों ने एसी, सोफा और कालीन लगा दिए। लेकिन उनके जाते ही सारा सामान घर से हटवा दिया गया।