logo-image

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने किया स्टार्टअप यात्रा का आरंभ

सीएम योगी ने किया लखनऊ के कन्वेंशन सेंटर में गुब्बारे उड़ाकर स्टार्टअप यात्रा का आरंभ किया।

Updated on: 30 Aug 2017, 12:16 PM

नई दिल्ली:

सीएम योगी ने किया लखनऊ के कन्वेंशन सेंटर में गुब्बारे उड़ाकर स्टार्टअप यात्रा का आरंभ किया। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र के स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम में भागीदारी बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश आज से स्टार्टअप यात्रा को लेकर आगे बढेगा।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा,' स्टार्टअप यात्रा की शुरुआत युवाओं को रोजगार और प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए की जा रही है। हर अक्षर में मंत्र बनने की क्षमता है। सभी वनपस्तियों में औषधीय गुड़ होते हैं। उसी तरह हर इंसान में योग्यता होती है। हर व्यक्ति की प्रतिभा को उजागर करने के लिए योजक की ज़रूरत होती है और स्टार्टअप इसी का माध्यम है।'

यह भी पढ़ें: गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 48 घंटे में 7 बच्चों की मौत

आदित्यनाथ ने कहा, 'यूपी सरकार 1000 करोड़ का कार्पस फंड बनाकर काम कर रही है। सरकार सिडबी के साथ मिलकर स्टार्टअप में काम करने वाले युवाओं को 15 हज़ार महीने की मदद करेंगे। इस योजना की शुरुआत 15 सितंबर से हो जाएगी।'

इस स्टार्टअप यात्रा में कई आईटी सेक्टर शामिल होंगे। स्टार्टअप यात्रा यूपी के प्रमुख शहरों में 350 कॉलेज के 40000 युवाओं के प्रोत्साहन बढ़ाने और जागरूकता का कार्य करेगी।

यूपी में स्टार्टअप यात्रा की शुरुआत मोदी के देश बढ़ाओ,देश बनाओ, स्टार्टअप इंडिया की तरह ही हुआ। यह यात्रा 10 अक्टूबर को लखनऊ में समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, PM मोदी के 56 इंच सीने के कारण ही भारत ने जीता डोकलाम विवाद