यूपी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई जगह बाढ़ जैसे हालात, 48 घंटे तक होगी तेज बरसात

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के अधिकांश जिले भारी बारिश की चपेट में है। कई जगहों पर तेज बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं।

  |   Updated On : July 31, 2018 11:16 AM
फोटो: ANI

फोटो: ANI

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित राज्य के अधिकांश जिले भारी बारिश की चपेट में है। कई जगहों पर तेज बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से रेल, सड़क और हवाई यातायात पूरी तरह से बाधित हुआ।

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले 48 घंटों तक रुक-रुककर तेज बारिश होती रहेगी। अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नही है। मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। बारिश का दौर इस हफ्ते के अंत तक चलेगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली: खतरे के निशान से ऊपर बह रही है यमुना, अलर्ट जारी 

भारी बारिश की वजह से लखनऊ में आज सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए।

गुप्ता के मुताबिक, भारी बारिश को देखते हुए पूर्वांचल के अधिकांश जिलों में चेतावनी जारी की गई है। अधिकारियों को किसी भी स्थिति से सतर्क रहने को कहा गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया।

लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, इलाहाबाद का 23 डिग्री, झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच सूबे में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बाशि को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को साफतौर पर निर्देश दिया कि संवेदनशील जगहों पर बाढ़ की चौकियां स्थापित की जाएं। तटबंधों में आई दरारों को जल्द से जल्द भरने का काम किया जाए।

ये भी पढ़ें: HONOR 9N स्मार्टफोन की दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर होगी ऑनलाइन सेल

First Published: Tuesday, July 31, 2018 11:09 AM

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Weather, Flood, Rain,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो