logo-image

यूपी चुनाव: राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी ने जिनका कर्ज माफ किया, उन्हीं से वोट मांगें'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि जिस मनरेगा ने लोगों को रोजगार दिया, मोदी ने संसद में उसी का मजाक उड़ाया था और कहा था कि मनरेगा देश के लिए कलंक है।

Updated on: 05 Mar 2017, 11:43 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मड़िहान विधानसभा क्षेत्र के कलवारी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चहेते 50 लोगों का एक लाख 40 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है तो वोट भी उन्हीं से मांगें, यूपी की जनता से क्यों वोट मांग रहे हैं।

राहुल ने कहा, 'बीजेपी सरकार ने ढाई साल केवल जुमलेबाजी में गुजार दिया। मोदी के पिक्चर में एक्टर, डायरेक्टर, निर्माता व सभी पात्र वह खुद हैं। पीएम ने बनारस और मां गंगा से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया और कहते हैं कि मैं मां गंगा का बेटा हूं। पीएम कैसे बेटे हैं, जो मां से किया एक भी वादा पूरा नहीं कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव: जब सोनभद्र में राहुल गांधी सुड़क गए 'बनारसी' की कुल्हड़ चाय

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर राहुल ने कहा, 'मैं और अखिलेश मिलकर यूपी को दुनिया की फैक्ट्री बनाने जा रहे हैं। आपको देश व विदेश में हर सामान पर 'मेड इन यूपी' लिखा मिलेगा।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि जिस मनरेगा ने लोगों को रोजगार दिया, मोदी ने संसद में उसी का मजाक उड़ाया था और कहा था कि मनरेगा देश के लिए कलंक है। इस क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के आखिरी चरण के चुनाव के तहत 8 मार्च को वोट डाले जाने हैं।

यह भी पढ़ें: मायावती ने पीएम मोदी के रोड शो पर जताया ऐतराज, बोली- नहीं ली गई इजाजत