यूपी: अंबेडकर प्रतिमा तोड़े जाने से गांव में तनाव

  |  Updated On : August 13, 2017 07:41 PM
बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने से गांव में तनाव

बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने से गांव में तनाव

ख़ास बातें
  •  अंबेडकरनगर के चूहड़पुर विमावल गांव में बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई। 
  •  घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है।

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में शनिवार रात आलापुर थाना क्षेत्र में कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा को तोड़ दिया। प्रतिमा तोड़े जाने के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति है।

अधिकारियों के साथ-साथ बीएसपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त नाराज ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करते रहे। यह घटना आलापुर थाना क्षेत्र के चूहड़पुर विमावल गांव में देर रात हुई।

गांव के राम जतन रविवार सुबह अंबेडकर पार्क गए तो उन्होंने खंडित प्रतिमा देखी। प्रतिमा का सिर और एक हाथ टूटा था। राम जतन ने गांव में जा कर इसकी सूचना दी तो आक्रोश भड़क उठा। सूचना पाकर पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त भी पहुंचे और उच्च अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया।

एक घंटे के अंदर भारी पुलिस बल के साथ उच्च अधिकारी चूहड़पुर विमावल पहुंच गए। गांव के लोग आक्रोशित होकर नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों को शांत करने के लिए अधिकारियों ने नई प्रतिमा मंगवाने के लिए पुलिस के साथ गांव के पांच लोगों को भेज दिया।

गांव के राम जतन ने अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ तहरीर आलापुर पुलिस को दी है। गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

और पढ़ें: गोरखपुर हादसे के बाद रिसर्च सेंटर बनाने के प्रस्ताव को केंद्र ने दी मंजूरी, 85 करोड़ की लागत से तैयार होगा सेंटर

RELATED TAG: Uttar Pradesh, B R Ambedkar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो