logo-image

उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ पुलिस ने 3 साधु सहित 6 हत्याओं का किया खुलासा, 5 लोग गिरफ्तार

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय कुमार साहनी ने तीन साधुओं की हत्या सहित 6 लोगों की हत्या करने वाले 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटनाओं का खुलासा किया है।

Updated on: 19 Sep 2018, 12:41 PM

अलीगढ़:

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय कुमार साहनी ने तीन साधुओं की हत्या सहित 6 लोगों की हत्या करने वाले 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटनाओं का खुलासा किया है। इस गैंग का सरगना उत्तर प्रदेश के एटा निवासी साबिर अली उर्फ दिनेश पाल सिंह है जिसे एक खूंखार अपराधी बताया जा रहा है। खास बात ये है कि इन घटनाओं में इसका एक बेटा भी शामिल है।

पुलिस ने साबिर और साबिर अली के बेटे सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है वहीं घटना में शामिल तीन अभियुक्त अभी भी फरार हैं। पुलिस ने तीनों फरार आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

एसएसपी अजय कुमार साहनी ने बताया, 'साबिर कुछ सालों पहले एटा में जमीन के विवाद में एक मुफ्ती की भी हत्या कर चुका है। इसलिए उसके गवाहों को फंसाने के लिए साधुओं को टारगेट करता था और वहां पर ऐसे साक्ष्य छोड़ता था जिससे पुलिस जांच में वो मुफ्ती हत्याकांड में शामिल गवाहों को फंसा सके और पुलिस पर साधुओं की हत्या के खुलासे का दबाव बन सके।

मंगलवार को पुलिस सभागार में इन घटनाओं का खुलासा करते हुए एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि 12-13 अगस्त को पाली मुकीमपुर में एक महंत, पुजारी की हत्या कर दी, जबकि गंभीर रूप से एक को मरा समझकर गंभीर अवस्था में छोड़ दिया गया था।

और पढ़ें : सरकारी खर्चे को कम करने के लिए योगी सरकार ने उठाए ये पांच बड़े कदम

पुलिस ने कहा, 'वो त्वरित खुलासे की वजह से कार्यवाही में गवाहों को जेल भेज सके और इस तरह साबिर को मुफ्ती के मर्डर केस से छुटकारा मिल सके। इसके साथ ही मुफ्ती के मर्डर केस में जेल में रहने के दौरान दूसरे अन्य अभियुक्तों से भी उसकी मुलाकात हो गई थी और जहां पर लूट सहित अन्य घटनाओं की तैयारी की गई थी।'

एसएसपी के मुताबिक, पिछले एक महीने में साबिर का ये शातिर गैंग बाहरी इलाकों के मन्दिरों में रहने वाले तीन साधुओं सहित 6 लोगों की हत्या कर चुका है। इनके कब्जे से मोबाइल, चार देशी पिस्टल, कारतूस सहित अन्य घटना से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किये गये हैं। 

और पढ़ें : अखिलेश सरकार में गहरे भ्रष्टाचार में संलिप्त थे शिवपाल यादव : समाजवादी पार्टी प्रवक्ता

बता दें कि साधुओं की इन हत्याओं से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ था। वहीं आज इस रहस्यमयी घटना से खुलासा होने पर पुलिस टीम को डीजीपी के तरफ से 50,000 रुपये, एडीजी आगरा की तरफ से 30000 हजार रुपये, डीआईजी अलीगढ़ तरफ से 25000 हजार रुपये, एसएसपी अलीगढ़ की तरफ से 20000 रूपये, कुल मिलाकर पुलिस टीम को 1 लाख 25000 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया है।