logo-image

योगी सरकार ने 6 महीने की गिनाई उपलब्धि, कहा 'जनता खुशहाल अपराधी बेहाल'

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के 6 महीने पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर लोगों को अपनी उपलब्धि गिनाई।

Updated on: 19 Sep 2017, 09:24 PM

highlights

  • योगी सरकार ने 6 महीने पूरे होने पर गिनाई अपनी उपलब्धि
  • योगी सरकार ने कहा हमारे राज में नहीं हुआ है एक भी दंगा

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के 6 महीने पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर लोगों को अपनी उपलब्धि गिनाई। 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम बने थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम योगी ने अपने काम-काज का ब्यौरा यूपी की जनता को दिया। योगी ने कहा उनकी सरकार आने के बाद राज्य में एक भी दंगा नहीं हुआ है। इसके साथ ही यूपी में कानून राज को लेकर उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी और अपराध का लगातार सफाया किया जा रहा है।

योगी ने अपने मंत्रियों के काम पर भरोसा जताते हुए कहा, लाखों किसानों का कर्ज माफ हुआ। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी क्रय केंद्र क जरिए अनाजों की खरीद का भी जिक्र किया। सीएम ने कहा राज्य के 95 फीसदी गन्ना किसानों को बकाये का भुगतान कर दिया गया है।

राज्य में कानून-व्यवस्था पर उठते सवाल को लेकर सीएम योगी ने कहा कई कुख्यात अपराधियों को मार गिराया गया है और उनपर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस की कार्रवाई का जिक्र करते हुए योगी ने कहा 6 महीने में पूरे राज्य में 430 एनकाउंटर किए गए हैं।

राज्य में कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए योगी सरकार ने आने वाले तीन सालों में डेढ़ लाख पुलिस वालों की भर्ती का ऐलान किया।

वहीं योगी सरकार ने जमीनों पर भूमाफियाओं के कब्जे को लेकर कहा कि सरकारी जमीनों को लगातार मुक्त कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि सरकार के 6 महीने पूरे होने पर एक दिन पहले योगी सरकार ने पिछली अखिलेश सरकार के कार्यकाल पर श्वेत पत्र जारी किया था। श्वेत पत्र को लेकर सीएम योगी ने व्यंग करते हुए कहा था कि पुरानी सरकार के बहुत से कारनामे हैं।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने जारी किया श्वेत पत्र, अखिलेश सरकार की नाकामियों को किया उजागर

योगी ने श्वेत पत्र के जरिए अखिलेश सरकार पर सार्वजनिक संस्थाओं पर कर्ज बढ़ाने का भी आरोप लगाया था। योगी ने कहा था, राज्य के सार्वजनिक उपक्रमों पर 91 हजार करोड़ रुपये का घाटा है जिससे साबित होते है कि पिछली सरकार जन विरोधी, भ्रष्टाचार युक्त और गैर जिम्मेदार थी।

योगी सरकार ने अपने 6 महीने के कार्यकाल के लिए बढ़ चला उत्तर प्रदेश जनता खुशहाल अपराधी बेहाल का नारा भी दिया।

ये भी पढ़ें: उत्तर कोरिया का जवाब देने के लिए जापान ने तैनात किए मिसाइल-डिफेंस