logo-image

यूपी: योगी सरकार का पहला बजट आज, विधानसभा सत्र हंगामेदार होने के आसार

यूपी विधानसभा में योगी सरकार का पहला बजट हंगामेदार माहौल में पेश होने के आसार नज़र आ रहे हैं। विधानसभा में दोपहर 12.20 बजे पेश होगा बजट।

Updated on: 11 Jul 2017, 10:45 AM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा में योगी सरकार का पहला बजट आज पेश होगा। मंगलवार को दोपहर 12.20 बजे योगी सरकार का बजट सत्र पेश होना है। हालांकि इस बीच यूपी विधानसभा का सत्र हंगामेदार होने के आसार है। संभावना है कि विपक्ष कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा।

जिसके चलते संभव है कि पहला बजट सत्र हंगामे के बीच पेश किया हो। वहीं इस बीच विधानसभा सत्र के हंगामेदार होने के अंदेशे के चलते सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतज़ाम किए गए है।

लखनऊ में विधानसभा की सुरक्षा के लिए 2 एडिशनल एसपी, 7 डिप्टी एसपी, 79 सब इंस्पेक्टर,7 महिला सब-इंस्पेक्टर, 294 सिपाही और 5 कंपनी पीएससी तैनात की गई है। उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल विधानसभा में बजट पेश करेंगे।

क्या JDU की बैठक में नीतीश लेंगे तेजस्वी को बर्खास्त करने का फैसला!

ख़ास बातें-

- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार विधानसभा चुनाव के दौरान “संकल्प पत्र” में किए गए घोषणाओं को पूरा करने के लिए लगभग चार लाख करोड रुपए का बजट पेश करेगी।

- संभव है सरकार घोषणा पत्र में किए अनेक जनहित की योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए इस बजट के जरिए पूरा करने की कोशिश करेगी।

- इसके अलावा बजट में जहां किसानों को सुविधाए औेर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के धन की व्यवस्था किए जाने की उम्मीद की जा रही हैं।

फोटो गैलरी: आतंक के साये हजारों लोग करते हैं अमरनाथ यात्रा, जानें इसका महत्व

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें