logo-image

उत्तर प्रदेश: पुलिस ने चार बाइक चोर को किया गिरफ्तार, 43 बाइक बरामद

लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस ने सोमवार को एक बड़े बाइक चोर गिरोह का भंडा फोड़ कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है, साथ ही गिरोह के पास से 43 बाइक भी बरामद की।

Updated on: 18 Sep 2017, 11:14 PM

highlights

  • 1 लाख तक की चोरी की हुई बाइक को 10 हजार रुपये में भी बेच देते थे
  • पुलिस ने के मुताबिक, पूछताछ में सैकड़ों चोरी की बाइकों के बारे में पता चलेगा
  • गिरोह के पास से प्रिंटर भी बरामद हुए हैं, जिससे गाड़ी के फर्जी कागजात भी बनाये जाते थे

नई दिल्ली:

लखनऊ की कृष्णानगर पुलिस ने सोमवार को एक बड़े बाइक चोर गिरोह का भंडा फोड़ किया और गिरोह के पास से 43 बाइक भी बरामद की। साथ ही पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार भी किया है।

बारा बिरवा इलाके में बाइक की चेकिंग के दौरान पुलिस ने 2 बाइक पर सवार 4 युवकों को रुकने का इशारा किया, तभी युवक बाइक छोड़कर भागने लगे। पुलिस ने उन सभी का पीछा कर अजय शुक्ला, अनुज कुमार, संजय, राजेश चौरसिया नाम के 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर गिरोह ने बताया कि लखनऊ में मॉल, हॉस्पिटल, पार्किंग जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों से बाइक चोरी करके वे नेपाल, हरदोई, लखीमपुर में किसी भी दाम में बेच देते थे।

इस गिरोह के पास से प्रिंटर भी बरामद हुए हैं, जिससे गाड़ी के फर्जी कागजात भी बनाये जाते थे। ये सभी चोरी किए हुए बाइक को नादरगंज में एक मकान में छुपाकर रखते थे।

एएसपी ने बताया है कि बाइक चुराने वाले बदमाशों का आरटीओ कार्यालय के कर्मचारियों से संबंधों की भी जांच चल रही है।

बाइक चोर महंगे बाइकों को अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों में बेच दिया करते थे। आपको बता दें कि गिरोह के लोग 1 लाख तक की चोरी की हुई बाइक को 10 हजार रुपये में भी बेच देती थी।

पुलिस ने बताया है कि आगे पूछताछ में सैकड़ों चोरी की बाइकों के बारे में पता चल सकेगा। एसएसपी ने गुडवर्क करने वाली टीम को 20 हजार नगद इनाम की घोषणा भी की है।

और पढ़ें: योगी सरकार ने जारी किया श्वेत पत्र, अखिलेश सरकार को घेरा