Breaking
  • यौन अपराध रोकने के लिए महिलाओं को गैजेट्स दिलाए सरकार: मद्रास HC (पढ़ें खबर) -Read More »
  • लश्कर प्रमुख हाफिज सईद ने फिर उगली आग, बोला- भारत से लेंगे पूर्वी पाकिस्तान का बदला
  • गुजरात चुनाव से पहले डरे हार्दिक, बोले- EVM पर सौ फीसदी है शक (पढ़ें खबर) -Read More »
  • जीएसटी परिषद ने ई-वे बिल को लागू करने की दी मंजूरी

यूपी निकाय चुनावः योगी ने बोला कांग्रेस पर हमला, कहा- गुजरात की बात करने वाले अमेठी भी नहीं बचा पाए

  |  Updated On : December 01, 2017 11:38 PM

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में अधिकांश सीटों के रुझान सामने आ गए हैं और बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) भारी बहुमत पाती दिख रही है।

सीएम योगी ने इस जीत के बाद कांग्रेस पर हमाला बोलते हुए कहा है कि जो गुजरात चुनाव जीतने चले थे वे अपना गढ़ अमेठी भी नहीं बचा सके।

बीजेपी इस चुनाव को जीएसटी लागू होने और विधानसभा चुनाव के बाद योगी सरकार के कार्यों के मुल्यांकन के तौर पर देख रही थी। ऐसे में यह भारी जीत निश्चय ही बीजेपी के लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा।

ज़ाहिर है इस जीत को योगी अपनी नीतियों की कामयाबी के तौर पर देख रहे हैं और इसलिए उनके हौसले भी काफी बुलंद है। 

पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी निकाय चुनाव में मिली जीत पर अपने सभी कार्यकर्ताओं और राज्य के नेताओं को बधाई दी है।

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'इस देश में एक बार फिर विकास की जीत हुई। निकाय चुनावों में भव्य जीत के लिए प्रदेश की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद।'

उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को ढेरों शुभकामनाएं। यह जीत हमें जन कल्याण की दिशा में और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी।'

वहीं अमित शाह ने कहा, 'यह जीत हर प्रदेशवासी की प्रधानमंत्री मोदी के केंद्रीय नेतृत्व और बीजेपी की प्रदेश सरकार की लोक-कल्याणकारी नीतियों और विकासशील शासन में अटूट विश्वास की जीत है। मैं प्रदेश की जनता को बीजेपी में निरंतर विश्वास प्रकट कर विजयश्री प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।'

इसे भी पढ़ेंः निकाय चुनाव के तुंरत बाद योगी सरकार ने किया बिजली दरों में इजाफा

वहीं इस जीत पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने कार्यकर्ताओं को बधाई दी। निकाय चुनाव में मिली जीत के बाद राजनाथ सिंह और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी बधाई दी।

बीजेपी ने इस चुनाव में राज्य के सभी कद्दावर नेताओं को चुनावी मैदान में प्रचार के लिए उतार दिया था।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने भी अपने उम्मीदवारों के लिए जमकर प्रचार किया था।

इसे भी पढ़ेंः जब पद्मावती के गाने पर मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा ने लगाए ठुमके

अभी तक के रुझानों के मुताबिक बीजेपी कई सीटों पर अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार से काफी आगे चल रही है। राज्य में राजधानी लखनऊ सहित 16 नगर निगम पदों के लिए चुनाव हुए थे।

यहां 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों के लिए तीन चरणों में चुनाव संपन्न हुए थे। अभी तक 16 नगर निगमों में से 13 में बीजेपी उम्मीदवार काफी अंतर से आगे चल रहे हैं जबकि 3 सीटों पर मायावती की पार्टी बीएसपी आगे चल रही है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Up Municipal Poll Results 2017, Bjp, Congress, Yogi Adityanath, Modi, Rahul Gandhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो