logo-image

उन्नाव रेप कांड: सपा ने की यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए रेप कांड को लेकर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की मांग की है।

Updated on: 13 Apr 2018, 07:03 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए रेप कांड को लेकर विपक्षी दल समाजवादी पार्टी राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की मांग की है।

सपा का आरोप है कि योगी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को बनाये रखने में नाकामयाब रही है।

सपा उपाध्यक्ष किरनमय नंदा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह योगी सरकार एक दिन भी नहीं रहनी चाहिए। अनुच्छेद 356 लागू होना चाहिए और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि पूरे देश ने देखा कि पीड़िता के पिता को बर्बरता से पीटा गया। पुलिस कैसे कह रही है कि कोई सबूत नहीं है। ऐसे पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

नंदा ने दावा किया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड गयी है। महिलाओं के खिलाफ अपराध बढे हैं और शासन प्रशासन इसे रोकने में नाकाम रहा है।

उधर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' का नारा अर्थहीन हो गया है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी विधायक, सांसद या सरकारी अधिकारी के खिलाफ किसी पीडित महिला ने संगीन आरोप लगाया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई ठीक उसी तरह होनी चाहिए, जैसे आम आदमी के मामले में होती है।

इससे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव भी सीएम आवास के सामने खुदकुशी की कोशिश करने वाली गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध हालात में हुई मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग कर चुके है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप मामले पर अखिलेश ने नैतिकता के आधार पर मांगा सीएम योगी का इस्तीफा