logo-image

उत्तर प्रदेश: उन्नाव गैंगरेप मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने 15 घंटे की पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी और बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 13 Apr 2018, 10:04 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 15 घंटे की पूछताछ के बाद मुख्य आरोपी और बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि यह मामला गुरुवार देर रात सीबीआई को सौंप दिया गया था। शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम ने विधायक के इंदिरानगर स्थित आवास पर छापा मारा और उन्हें हिरासत में ले लिया। जिसके बाद से लगातार उनसे पूछताछ जारी थी।

वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में सख्त रूख अपनाते हुए सीबीआई को सेंगर को हिरासत में नहीं बल्कि गिरफ्तार करने का आदेश दिया था।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को 2 मई तक इस मामले की प्रोग्रेसिव रिपोर्ट देने का भी आदेश दिया है।

पुलिस ने भारी दबाव के बाद गैंगरेप के मुख्य आरोपी उन्नाव से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया था। सीबीआई ने गैंगरेप के मामले में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज करने के बाद कुलदीप सिंह सेंगर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था।

गौरतलब है कि उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली 18 साल की एक लड़की ने बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाईयों समेत कुल पांच लोगों पर बंधक बनाकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें:  इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, हिरासत नहीं सेंगर को करो गिरफ्तार