logo-image

उन्नाव गैंग रेप: पिता की संदिग्ध मौत मामले में BJP MLA के भाई समेत पांचों आरोपी भेजे गए जेल

कथित रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हुई मौत को लेकर बीजेपी विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत पांचो आरोपी को उन्नाव ज़िला कारागार भेज दिया है। अब बुधवार को सभी आरोपियों की पुलिस रिमांड के लिए आवेदन भरा जाएगा।

Updated on: 10 Apr 2018, 10:03 PM

नई दिल्ली:

उन्नाव के बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर कथित रेप आरोप को लेकर मामला गरमाता जा रहा है।

मंगलवार को कथित रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हुई मौत को लेकर बीजेपी विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत पांचो आरोपी को उन्नाव ज़िला कारागार भेज दिया है। अब बुधवार को सभी आरोपियों की पुलिस रिमांड के लिए आवेदन भरा जाएगा।

इससे पहले सभी आरोपियों को उन्नाव ज़िला सत्र न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया गया।

इस मामले में पीड़िता के चाचा का कहना है, 'कुछ दिनों पहले तक हमारे परिवार का बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ पारिवारिक संबंध था लेकिन पिछले साल सितम्बर महीने में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वो बहुत दिनों तक सरकार और प्रशासन का दबाव नहीं झेल पाएंगे इसलिए बेहतर है कि वो कोर्ट का रुख़ करें।'

बता दें कि उन्नाव विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती के पिता की मौत सोमवार तड़के सुबह पुलिस हिरासत में हो गई थी। पीड़ित परिवार ने बीजेपी विधायक और उसके भाई पर पुलिस की मिलीभगत से हत्या करने का आरोप लगाया है।

पीड़ित परिवार के अनुसार मृतक विधायक के गुर्गों ने तीन अप्रैल को उनकी पिटाई की थी और पुलिस से मिलकर उन्हें जेल भिजवा दिया था।

वहीं उन्नाव जेल प्रशासन के मुताबिक रविवार देर रात उनके पेट में दर्द उठा जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उसके शव पर गंभीर चोट के निशान पाए गए थे।

उन्नाव केस को लेकर अब यूपी सरकार पर राजनीतिक घेराबंदी तेज़ हो गई है। मंगलवार को लखनऊ और गोरखपुर में एसपी (समाजवादी पार्टी) कार्यकर्ताओं ने इस घटना को लेकर धरना प्रदर्शन किया और सभी आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग की।

इससे पहले सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफ़े की मांग की है।

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की निंदा करते हुए जांच के आदेश जारी कर दिये हैं।

और पढ़ें- UP : बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप,पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध मौत, न्यायिक जांच के आदेश

यूपी सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। अतिरिक्त महानिदेशक को इस घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख़्शा नहीं जाएगा।'

वहीं गृह सचिव प्रमुख और राज्य के डीजीपी ने इस मसले को लेकर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में दो पुलिस अधिकारी और चार जवान को सस्पेंड कर दिया गया है।

मालूम हो कि उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाया कि जून 2017 में उन्होंने उसे बंधक बनाकर कई बार रेप किया।

महिला का आरोप है कि विधायक के साथ-साथ उसके लोगों ने भी साथ में रेप किया। उन्होंने बताया कि जब थाने में आरोपी विधायक के खिलाफ तहरीर दी, तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

वहीं आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

और पढ़ें- उन्नाव रेप मामले पर अखिलेश ने नैतिकता के आधार पर मांगा सीएम योगी का इस्तीफा