logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

SC ने ताजमहल के बदलते रंग पर जताई चिंता, केंद्र को फटकार लगाते हुए पूछा- आपको कोई परवाह है?

सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के बदलते रंग पर चिंता जाहिर की है। कोर्ट ने पूछा है कि ताज पहले पीला पड़ गया, उसके बाद भूरा और अब हरा हो रहा है, आखिर ऐसा क्यों हो रहा है?

Updated on: 01 May 2018, 09:59 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के बदलते रंग पर चिंता जाहिर की है। कोर्ट ने पूछा है कि ताज पहले पीला पड़ गया, उसके बाद भूरा और अब हरा हो रहा है, आखिर ऐसा क्यों हो रहा है?

जस्टिस मदन बी लोकुर और दीपक गुप्ता की बेंच ने सरकार यह सवाल तब पूछा जब याचिकाकर्ता पर्यावरणविद एमसी मेहता ने कोर्ट रूम में ताज के बदलते रंग को साबित करने के लिए कुछ फोटोग्राफ सौंपे।

ये भी पढ़ें: कोलकाता में मेट्रो में गले लगने पर भीड़ ने की कपल की पिटाई

कोर्ट ने इन तस्वीरों को देखने के बाद सरकार की ओर से पेश हुए ASG ए एन एस नंदकर्णी को कहा कि वह देश-विदेश के एक्सपर्ट की सहायता ले, जो यह तय कर सके कि क्या वाकई ताजमहल को नुकसान पहुंचा है। अगर हां, तो इस नुकसान की भरपाई कैसे हो सकती है?

कोर्ट ने टिप्पणी की कि हमे नहीं पता कि आपके पास एक्सपर्ट हैं या नहीं, लेकिन अगर हैं तो साफ है कि आप उसका इस्तेमाल नहीं कर रहे है या फिर आप परवाह नहीं करते।

इस पर ASG ए एन एस नंदकर्णी ने कोर्ट को बताया कि ताज को संरक्षण और रखरखाव का काम ASI करता है। इस मामले में कोर्ट में अगली सुनवाई 9 मई को होगी।

ये भी पढ़ें: फ्लाइट में मोबाइल इंटरनेट इस्तेमाल किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी