logo-image

योगी सरकार पर हमलावर अखिलेश, कहा- मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए पेटिंग में बिजी है सरकार

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को सीधा निशाना बनाते हुए कई मुद्दों पर एक साथ सवाल किए हैं।

Updated on: 11 Jan 2018, 07:21 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाते हुए कई मुद्दों पर एक साथ सवाल किए हैं।

उन्होंने पूछा है, 'समाजवादी पार्टी जानना चाहती है कि सरकार ने गोरखपुर के सरकारी अस्पताल (बीआरडी) में अब तक क्या काम किया है, जहां कई (करीब 60) बच्चों की मौत हुई थी। क्या वहां सरकार ने कोई सुविधा मुहैया कराई। सीएम अपने ही क्षेत्र में कुछ नहीं कर रहे हैं और इन मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए 'इज्जत घर' पेंट करवाने में व्यस्त है।'

इसके अलावा अखिलेश ने बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से हुई मौत पर भी सरकार को घेरा।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा, 'जहरीली शराब पीने के चलते लोग बाराबंकी में अपनी जान से हाथ धो रहे है। सरकार को जवाब देना चाहिए कि क्यों इस प्रकार जानें जा रही हैं। अगर उन्हें कारण पता है तो उन्हें खुद को शीशे में देखना चाहिए क्योंकि ऐसी ही घटना एटा में भी हुई थी।'

जस्टिस लोया मौत मामला: जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को करेगा सुनवाई

बता दें कि उत्तर प्रदेश केो बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से बुधवार 11 लोगों की मौत हो गई। यह लोग गांव में एक दावत के लिए गए थे जहां शराब पीने के बाद उनकी तबीयत अचानक खराब होने लगी। जिसके बाद इन्हें अस्पताल ले जाया गया। 

इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि इनकी तबीयत शराब पीने से हुई है और लखनऊ ले जाते वक्त एक के बाद एक 11 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है।

मामले की गंभीरता देखते हुए योगी सरकार ने जांच टीम गठित की है और साथ ही मुआवजे का भी ऐलान किया है। लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर हो गया है। इसी क्रम में सपा बीजेपी सरकार पर निशाना साध रही है।

इसके अलावा अखिलेश यादव ने पार्टी संगठन के बारे में बोलते हुए कहा, 'समाजवादी पार्टी अभी संगठन को मजबूत करने में जुटी है, जब चुनाव आएंगे तब हम गठबंधन के बारे में बात करेंगे।'

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी बनेंगी विद्या बालन, किताब के अधिकार हासिल किए

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें