logo-image

सपा की 'साइकिल' का नया नारा- 'दिल जीतेगें अपने काम से', शुरू की 2019 की तैयारी

समाजवादी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए नए कलेवर और नारे के साथ मैदान में उतरेगी।

Updated on: 27 Mar 2017, 10:49 PM

highlights

  • समाजवादी पार्टी का नया नारा- दिल जीतेंगे हम मिलकर अपने काम से
  • विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद 2019 के चुनावों पर सपा की नजर
  • 30 सिंतबर से पहले होगा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए नए कलेवर और नारे के साथ मैदान में उतरेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सपा का नया नारा 'आपकी साइकिल सदा चलेगी आपके नाम से, फिर प्रदेश का दिल जीतेंगे हम मिलकर अपने काम से' है। विधानसभा चुनाव का नारा 'काम बोलता है' था।  इस नारे के साथ ही अखिलेश यादव यूपी में वापसी की तैयारी की थी, जो हो ना सका। 

बीते दो दिनों से पार्टी की हार की समीक्षा को लेकर चल रही बैठक के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से 2019 की तैयारी करने के लिए कहा। अखिलेश यादव ने बैठक में भारी मन से कहा था कि करीबियों ने मुझे हकीकत से दूर रखा। मेरे साथ धोखा किया। अखिलेश का कहना है कि उन्होनें सबक ले लिया है और इस बार वो नए और मजबूत तैयारी के साथ चुनाव में उतरेंगे।

इसे भी पढ़ें: ओवैसी की योगी को सलाह, अवैध बूचड़खानों को बंद नहीं नियमित करे

बता दें कि विधानसभा की 403 सीटों पर हुए चुनाव में सपा की सीटें 224 से घटकर 47 रह गई। वहीं 30 सिंतबर से पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होना है। ऐसे में अखिलेश कार्यकर्ताओं के बीच अपनी छवि मजबूत करना चाहते है। साथ ही अखिलेश ने 15 अप्रैल से 30 सितंबर तक सदस्यता अभियान चलाने का ऐलान भी किया।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम परिवार ने शादी में बीफ परोसने की लिख कर मांगी इजाजत, पुलिस ने की खारिज

अखिलेश यादव ने रविवार को समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कई पहलुओं पर चर्चा हुई। हालांकि मुलायम सिंह और शिवपाल यादव समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान इस बैठक में शामिल नहीं हुए।