logo-image

योगी आदित्यनाथ सरकार ने अखिलेश यादव को सहारनपुर जाने की नहीं दी इजाजत

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव को प्रशासन ने हिंसाग्रस्त सहारनपुर दौरे की इजाजत नहीं दी।

Updated on: 27 May 2017, 06:27 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव को प्रशासन ने हिंसाग्रस्त सहारनपुर दौरे की इजाजत नहीं दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेताओं के सहारनपुर दौरे को मंजूरी नहीं देने का आदेश दिया है।

प्रशासन ने राज्य की नीति को ध्यान में रखते हुए स्थिति सामान्य होने तक नेताओं के वहां पहुंचने पर रोक लगाई हुई है।

कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के दौरे के बाद हिंसा और भड़क उठी, इसलिए सहारनपुर जिला प्रशासन ने अखिलेश के के दौरे को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है।

राहुल गांधी ने शनिवार को प्रशासन के रोक के बावजूद सहारनपुर का दौरा किया। हालांकि वह हिंसा प्रभावित शब्बीरपुर नहीं जा सके। राहुल ने सीमा पर लोगों से मुलाकात की।

गौरतलब है कि सहारपुर के शब्बीरपुर में पांच मई को राजपूतों और दलितों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद गांव में कई दलितों के घर जला दिए गए थे।

और पढ़ें: अखिलेश का योगी-मोदी पर हमला, सहारनपुर हिंसा के लिए श्मशान-कब्रिस्तान में अंतर करने वाले जिम्मेदार

पीड़ित दलितों के प्रति सहानुभूति जताने के लिए बसपा मुखिया मायावती सहारनपुर पहुंची थीं। उनके जाने के बाद हिंसा फिर भड़क उठी और उसमें भी एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए थे।

सहारनपुर के शब्बीरपुर समेत विभिन्न स्थानों पर हुई जातीय हिंसा के कारण सहारनपुर के डीएम और एसएसपी को निलंबित कर दिया गया है।