Breaking
  • अफगानिस्तान: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर फिदायीन हमले में 15 की मौत, 40 घायल
  • दार्जिलिंग से केंद्रीय सुरक्षा बलों को हटाने के फैसले के खिलाफ ममता ने कलकत्ता HC में दी अर्जी
  • पुणे के दत्तावाणी इलाके में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 3 मजदूरों की मौत, 1 घायल

राष्ट्रपति चुनाव: योगी आदित्यनाथ की सपा, बसपा से अपील, रामनाथ कोविंद का करें समर्थन

By   |  Updated On : June 20, 2017 10:29 PM
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि राज्य के लिए यह गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश की 22 करोड़ जनता में से एक दलित व्यक्ति को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। उत्तर प्रदेश के सभी राजनीतिक दल दलगत भावना से ऊपर उठकर उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करें।

योगी ने कहा, 'बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी उप्र के लिए गौरव का विषय है। यह हम सबके लिए प्रसन्नता का विषय है। रामनाथ कोबिंद को एनडीए का राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया गया है।'

उन्होंने कहा कि यह उप्र के लिए गौरव का विषय तो है ही, लेकिन देश के दलित समुदाय के लिए भी यह हर्ष का विषय है। यह अत्यंत सुखद है कि देश के सर्वोच्च पद के लिए दलित व्यक्ति का चयन प्रधानमंत्री ने किया है। उनका एक लंबा अनुभव है। उनकी सेवाओं को देखते हुए और एक गरीब परिवार के व्यक्ति को सम्मान देना उप्र की 22 करोड़ जनता का उचित सम्मान है। इससे देश के भीतर एक नई समाजिक चेतना का संचार होगा।

और पढ़ें: रायसीना हिल के लिए राम नाथ कोविंद पर मुहर, आडवाणी समेत यह नाम हुए खारिज

योगी ने कहा, 'मैं उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार व्यक्त करता हूं। साथ ही राज्य के सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि रामनाथ कोविंद को जो सम्मान प्रधानमंत्री ने दिया है, उससे प्रेरित होकर सभी राजनीतिक दल उनका समर्थन करें। यह उप्र के लिए भी सुनहरा मौका है कि उप्र का एक दलित समुदाय का व्यक्ति देश के सर्वोच्च पद पर बैठने जा रहा है।'

RELATED TAG: Ram Nath Kovind, Yogi Adityanath, Sp, Bsp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो