logo-image

नीतीश और नवीन पटनायक जैसे ईमानदार नेता करते हैं नोटबंदी का समर्थन: राजनाथ सिंह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, ईमानदार नेता हैं वो सब नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं।

Updated on: 11 Dec 2016, 09:41 PM

नई दिल्ली:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने परिवर्तन रैली के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ़ की है। राजनाथ सिंह ने उत्तरप्रदेश के फतेहपुर में नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा कि एक अकेली बीजेपी ही नहीं है जो नोटबंदी का समर्थन कर रही है।

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, ईमानदार नेता हैं वो सब नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने जनता की आंखों में धूल झोंककर राजनीति नहीं की है, जनता की आंख में आंख डालकर काम किया है। आजाद भारत में अगर किसी मां के लाल ने भारत का मस्तक ऊंचा करने का काम किया है तो वह नाम है नरेंद्र भाई मोदी।

गृहमंत्री ने कहा, केंद्र सरकार ने यूपी सरकार को इतना पैसा दिया है, जितना पिछली किसी सरकार ने नहीं दिया होगा।पहले 50% फसल बर्बाद होने पर ही किसानों को मुआवजा मिलता था। अब एक तिहाई फसल बर्बादी पर ही मोदी सरकार मुआवजा दे रही है। हम हिंदुस्तान की गरीबी मिटाना चाहते हैं पर साथ ही देश में आर्थिक विषमता को भी खत्म करना चाहते हैं।

सिंह ने कहा, हम केवल सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करते हैं, हम देश और समाज बनाने के लिए राजनीति करते हैं। विरोधी नोटबंदी को नसबंदी कहते हैं, हम कहते हैं जो नोटबंदी को नसबंदी कहते हैं, ये उनकी नसबंदी है जो कालेधन रखे हुए थे।

 ज़ाहिर है नोटबंदी को लेकर ज़्यादातर विपक्ष के नेता सरकार का विरोध कर रहें हैं। जबकि नीतीश कुमार कई बार सार्वजनिक मंच से भी नोटबंदी को सही ठहरा चुके हैं। ऐसे में सार्वजनिक मंच से गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नीतीश कुमार को ईमानदार ठहराना कहीं भविष्य में होने वाले किसी राजनीतिक समीकरण का इशारा तो नहीं।