logo-image

लखनऊ पहुंचे राहुल ने किसानों को दिया मदद का भरोसा

राहुल ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय कायार्लय में अमेठी से आए करीब 90 किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

Updated on: 01 Aug 2017, 05:42 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे। राहुल गांधी ने आज अपने संसदीय निवार्चन क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राहुल ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय कायार्लय में अमेठी से आए करीब 90 किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

हालांकि, राहुल भारी बारिश के बीच बाहर मौजूद मीडिया से कोई बात किए बिना ही चले गए। राहुल से मुलाकात करने आए किसान अयूब ने कहा कि किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है और उनके पुराने मकानों को ढहाया भी जा रहा है।

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार बोले- '2019 में भी मोदी ही बनेंगे पीएम, उन्हें हराने की क्षमता किसी में नहीं'

उन्होंने बताया कि राहुल ने उनकी समस्याएं सुनी और मदद का पूरा आश्वासन दिया। एक अन्य किसान मोहम्मद इमरान ने बताया कि जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोर लेन के निर्माण कार्य के लिए 24 मीटर तक जमीन अधिग्रहित की जा रही है, जबकि बाकी स्थानों पर 13-13 मीटर ही जमीन अधिग्रहित की गई है।

ज्ञात हो कि राहुल गांधी गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया (एनएएचआई) के अधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात करने पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है कि अमेठी में जगदीशपुर के कठौरा में एनएचएआई ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इस रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कर्पोरेशन की जमीन है। यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी गई थी। कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसान का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए।

ये भी पढ़ें: नीतीश का पलटवार, कहा लालू को पहला चुनाव मैंने जिताया