logo-image

राष्ट्रपति चुनाव 2017: रामनाथ कोविंद ने यूपी से शुरू की सर्मथन की अपील

एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने अपने समर्थन में वोट मांगने की शुरुआत उत्तर प्रदेश से ही की।

Updated on: 25 Jun 2017, 08:47 PM

नई दिल्ली:

नेशनल ड्रेमोक्रटिक एलायंस(एनडीए) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने अपने समर्थन में वोट मांगने की शुरुआत उत्तर प्रदेश से ही की। रविवार को लखनऊ पंहुचे कोविंद ने मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों और विधायकों के संग मुलाकात की।

सांसदों और विधायको को कोविंद ने संबोधित भी किया। उन्होंने कहा, 'भारतीय परंपरा के अनुसार जब भी किसी काम के लिए निकलते हैं तो आशीर्वाद लेने सबसे पहने मां के पास जाते हैं, लेकिन मेरी मां और परिवार तो यूपी की धरती है। हमारे लिए इससे ज्यादा खुशी क्या होगी कि सबसे पहला प्रोग्राम यूपी से है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को वोट देने की अपील की। सीएम योगी ने कहा,' यूपी से किसी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है इसलिए विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि राम नाथ कोविंद की उम्मीदवारी भारत के सामाजिक न्याय की लड़ाई की जीत है।

बता दें कि कोविंद दलित समुदाय से आते है। ऐसे में अगर निर्वाचित होने पर कोविंद राष्ट्रपति बनने वाले दूसरे दलित नेता होंगे। इससे पहले के आर नारायणन देश के राष्ट्रपति रह चुके हैं । बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होंगे और इसकी मतगणना 20 जुलाई को होगी।

इसे भी पढ़ें: मोदी-ट्रंप की मुलाकात में सिविल न्यूक्लियर डील पर बात, नहीं होगा करार