logo-image

पीएम मोदी के सम्मान में योगी आदित्यनाथ का डिनर, मुलायम हुए शामिल, अखिलेश रहे दूर

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हैं।

Updated on: 20 Jun 2017, 11:54 PM

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हैं। जहां उनके सम्मान में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिनर का आयोजन किया।

योगी का डिनर खास रहा। डिनर में बेटे अखिलेश यादव से नाराज समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शिरकत की। लेकिन अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती डिनर से दूर रही। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश-माया दोनों को आमंत्रित किया था।

आपको बता दें की समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को इफ्तार पार्टी रखा था, जिसमें मुलायम सिंह यादव ने शिरकत नहीं की थी।

लखनऊ में डिनर को राष्ट्रपति चुनाव में ज्यादा से ज्यादा समर्थन जुटाने की कोशिश की तौर पर भी देखा गया।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद कानपुर से हैं। सीएम योगी कह चुके हैं की राष्ट्रपति उम्मीदवार को प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों को समर्थन देना चाहिये।

और पढ़ें: मुलायम सिंह ने एनडीए को समर्थन देने का किया ऐलान, समाजवादी पार्टी में पड़ सकती है फूट

मायावती ने राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर कहा है कि राष्ट्रपति पद के लिए किसी दलित को उम्मीदवार बनाए जाने के मामले में दलित का रुख नकारात्मक नहीं हो सकता। अगर विपक्ष किसी दलित को इस पद के लिए उम्मीदवार नहीं बनाता है तो हमारा रुख सकारात्मक रहेगा।

समाजवादी पार्टी के अखिलेश धड़े ने भी रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का खुलकर विरोध नहीं किया है। वहीं मुलायम सिंह यादव ने कोविंद की तारीफ की है।

और पढ़ें: उद्धव ठाकरे ने कहा, शिवसेना रामनाथ कोविंद का करेगी समर्थन